scriptइस टीवी एक्ट्रेस ने 12 साल की उम्र में शुरू किया था कॅरियर, आज हैं करोड़ों दिलों की धड़कन | unknown interesting facts about Jennifer Winget | Patrika News

इस टीवी एक्ट्रेस ने 12 साल की उम्र में शुरू किया था कॅरियर, आज हैं करोड़ों दिलों की धड़कन

locationमुंबईPublished: May 29, 2019 08:14:47 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

जेनिफर ने अपने बतौर बाल कलाकार अपने कॅरियर की शुरुआत की थी…

Jennifer Winget

Jennifer Winget

टेलीविजन की मशहूर अभिनेत्री जेनिफर विंगेट गुरुवार को अपना बर्थडे मना रही हैं। उनका जन्म 30 मई, 1985 में मुबंई में हुआ था। जेनिफर को उनके घरवाले और खास दोस्त जेनिफर के अलावा जेनी, स्नेहा और गंगा नाम से पुकारते हैं। अभिनेत्री ने 9 अप्रेल, 2012 में एक्टर करण सिंह ग्रोवर से शादी रचाई थी। लेकिन ये शादी ज्यादा चल नहीं पाई और साल 2014 में दोनों अलग हो गए।

 

Jennifer Winget

जेनिफर ने अपने बतौर बाल कलाकार अपने कॅरियर की शुरुआत की थी। उन्होंने वर्ष 2003 में बच्चों के सीरियल ‘शाका लाका बूम बूम’ से टीवी इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था। इस सीरियल में वह पिया के किरदार में नजर आई थीं। उस वक्त उनकी उम्र मात्र 12 साल थी।

View this post on Instagram

We clean up good ?

A post shared by Jennifer Winget (@jenniferwinget1) on

जेनिफर टीवी का एक जाना पहचाना चेहरा हैं। वह ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘दिल मिल गए’, ‘कुसुम’, ‘कहीं तो होगा’ और ‘क्या होगा निम्मो का’ और ‘बेपनाह’ जैसे कई टीवी सीरियल्स का हिस्सा रह चुकी हैं।

 

Jennifer Winget

उन्हें सीरियल ‘सरस्वतीचंद्र’ के लिए इंडियन टेलीविजन अकादमी की तरफ से बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिल चुका है। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। ‘राजा की आएगी बारात’, ‘राजा को रानी से प्यार हो गया’, ‘कुछ न कहो’ और ‘फिर से’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

Jennifer Winget
Jennifer Winget
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो