scriptBigg Boss 13: बिगबॉस में छुपा ऐसा शख्स जिसके इशारों पर नाचते है सलमान खान, जाने इसके बारे में | Vijay Vikram Singh has been associated with Bigg Boss for 10 years | Patrika News

Bigg Boss 13: बिगबॉस में छुपा ऐसा शख्स जिसके इशारों पर नाचते है सलमान खान, जाने इसके बारे में

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2020 01:30:17 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) टीवी का मोस्ट पॉपुलर शो बना हुआ है।
बिग बॉस की असली मास्टरमाइड

big_boss.jpeg

नई दिल्ली। छोटे पर्दे पर चलने वाला शो बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) इन दिनों सबसे पसंदीदा शो बना हुआ है। इस शो का टाइम होते ही हर कोई इसे देखना पसंद करता है। इस शो में हो रहे लड़ाई झगड़े प्यार-मुहब्बत की बाते रोज देखने को मिलती है। भले ही लोग इस शो में सिर्फ कंटेस्टेंट को देखना पसंद करते है पर क्या आप जानते है इस शो की पॉपुलर्टी में केवल इनका ही हाथ नही होता बल्कि इस शो से जुड़े लोग जैसे होस्ट सलमान खान, मेकर्स और क्रू मेंबर्स का भी विशेष योगदान होता है।

इसके अलावा बिग बॉस के घऱ में पीछे से भारी भरकम सी दो अवाजें हमेशा सुनाई देती हैं जिससे पूरे घर का माहौल शांत हो जाता है। और जो बार बार यही कहते है कि ‘बिग बॉस चाहते हैं’ इस अवाज को लोग बिग बॉस के नाम ही जानते है और दूसरी आवाज बताती हैं कि ‘सुबह के आठ बजे..’ या फिर ‘यहां कंटेस्टेंट इस बारे में बात कर रहे हैं..’। दूसरी आवाज उनकी है जो शो में होने वाली घटनाओं को समय समय पर अवगत कराते रहते है। अब आप ये जानना चाहेगें कि ये बुलंद अवाज किसकी है तो हम बताते है कि पर्दे के पीछे से आने वाली आवाज विजय विक्रम सिंह नामक उस व्यक्ति की है जो बिग बॉस का नैरेटर कहा जाता हैं।

कानपुर के रहने वाले विजय विक्रम सिंह इस शो में सलमान खान(Salman Khan) की तरह पिछले 10 सालों से जुड़े हुए हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान विजय विक्रम सिंह ने बताया कि ‘मैंने साल 2009-10 में इस शो के साथ बतौर वाइस ओवर आर्टिस्ट के तौर पर काम की शुरूआत की थी। इस शो की शुरूआत होने से पहले मुझे एक मेल आया जिसमें मेकर्स एक ऐसी अवाज की तलाश में थे जो हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर सके। इसके लिये मैने अपनी अवाज की एक सीडी भेजी और मैं शॉर्टलिस्ट हो गया। उन्होंने मुझे ऑडिशन के लिए बुलाया और दो दिन बाद ही मुझे सेलेक्ट कर लिया गया। और इस अवाज ने मेरी पहचान बना दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो