scriptLockdown में मिली रियायतों के बीच कौन-कौन से TV Shows होगें शुरू, शूटिंग सेट पर कैसे करेंगे नियमों का पालन | Which TV shows will start between some concessions in lockdown | Patrika News

Lockdown में मिली रियायतों के बीच कौन-कौन से TV Shows होगें शुरू, शूटिंग सेट पर कैसे करेंगे नियमों का पालन

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2020 10:13:37 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

अनलॉक-1 (Unlock-1) में धीरे-धीरे शूंटिग का काम हो रहा है शुरू
शूटिंग के दौरान (Maharashtra government guidelines)सरकार द्वारा जारी की गई सभी गाइडलाइन्स का किया जाएगा सख्ती से पालन

starting of shoot for TV serials

starting of shoot for TV serials

नई दिल्ली। कोरोना महामारी(Corona epidemic) की वजह से दुनिया के सबसे लंबे वक्त तक चले लॉकडाउन की वजह से बॉलीवुड में फिल्म निर्माण से लेकर टीवी सीरियल (TV Serials) की शूटिंग तक सारे काम ठप पड़ गए। लेकिन लॉकडाउन में ढील के साथ एक बार फिर से शूटिंग की तैयारियां शुरू हो गईं हैं। पर शूटिंग से पहले सरकार ने कई नए नियम बनाए हैं, और उनका सख्ती से पालन करना अनिवार्य हो गया है।

आपको बतादें कि महीनों से बंद पड़ी शूटिंग फिर से शुरू होने जा रही है, इसके लिए प्रोड्यूसर भी तैयारी में जुट गए हैं। एक बार फिर से सीरियल्स (starting of shoot for TV serials)की शूटिंग शुरू करने के विषय में मशहूर टीवी प्रोड्यूसर राजन शाही ने एक इंटरव्यू में बताया कि ‘सरकार की सख्त गाइड लाइन को फॉलो करते हुए सीरियल के सभी क्रू मेंम्बर काम को लेकर काफी उत्साहित हैं, बस अब इंतज़ार है काम को शुरू करने का।

प्रोड्यूसर राजन शाही के मशहूर सीरियल्स ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ और ‘ये रिश्ते हैं प्यार के’ जो दर्शकों के पसंदीदा सीरियल हैं, लेकिन नए एपीसोड (TV And Movie Shooting) की शूटिंग बंद होने से पुराने एपीसोड का रिपीट टेलीकास्ट देखने को मजबूर दर्शकों को इनके नए एपीसोड का बेसब्री से इंतज़ार है। अब उम्मीद दिख रही है कि जल्द ही नए एपीसोड लोगों को देखने को मिलेंगे।

राजन शाही का मानना है कि लॉकडाउन के कठिन दौर में जब लोग घरों के भीतर बंद रहने को मजबूर होते हैं उस समय मनोरंजन आवश्यक होता है, और एक टीवी सीरियल(Tv Shooting )पूरे परिवार को जोड़ कर रख सकता है, राजन शाही लंबे अर्से बाद शूटिंग के लिए दी गई छूट को सकारात्मक मानते हैं। उन्होंने कहा कि ‘काम शुरू करने के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं लेकिन सिर्फ एक प्रोड्यूसर नहीं पूरी इंडस्ट्री की बात है’, उन्होंने कहा- ‘हमारे प्रोड्यूसर्स यूनियन को जैसे ही शूटिंग की परमिशन के लिए हरी झंडी मिलेगी हम फौरन शूटिंग शुरू कर देंगे’।

शूटिंग के दौरान सरकार की गाइडलाइन्स(Maharashtra government guidelines) को सख्ती से फॉलो करना कानून तो ज़रूरी है ही, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से भी आवश्यक है, ताकि शूटिंग यूनिट के सदस्य सुरक्षित आपना काम कर सकें। दूसरी हकीकत यह भी है कि (financially strapped advocates during the lockdown period )महीनों से बंद पड़ी इंडस्ट्री की वजह से बेरोज़गारी की मार झेल रहे सभी लोग आर्थिक तंगी का भी शिकार हो गए हैं। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि कुछ कलाकार को परिवार चलाने के लिए रेहड़ी लगानी पड़ी, तो कुछ मदद मांगने को मजबूर हुए हैं। पर खुशी इस बात की है कि एक बार फिर से काम शुरू होने से सभी को बड़ी राहत मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो