scriptजयपुर से गड़बडि़यों की जांच करने पहुंचे 3 अफसरों के पास मिले 1.80 लाख रूपए, ACB ने किए जब्त | 1.80 lakh rupees received from 3 officers came to from Jaipur | Patrika News

जयपुर से गड़बडि़यों की जांच करने पहुंचे 3 अफसरों के पास मिले 1.80 लाख रूपए, ACB ने किए जब्त

locationउदयपुरPublished: Jun 13, 2019 02:08:34 am

Submitted by:

abdul bari

राशि के बारे में कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए, ब्यूरो ने जब्त की राशि

acb action

जयपुर से गड़बडि़यों की जांच करने पहुंचे 3 अफसरों के पास मिले 1.80 लाख रूपए, ACB ने किए जब्त

उदयपुर.

यहां ACB की टीम ने बुधवार रात पीडब्ल्यूडी चीफ इंजीनियर कार्यालय, जयपुर की ऑडिट विंग के तीन अधिकारियों सेवानिवृत्त लेखाधिकारी जयपुर निवासी मुरारीलाल गुप्ता, सहायक लेखाधिकारी (प्रथम) रमेशचन्द्र मीणा व लेखाधिकारी (द्वितीय) रतन चौधरी को यहां गुलाबबाग मार्ग स्थित पीडब्ल्यूडी कार्यालय में 1.80 लाख रुपए की नकदी के साथ धर दबोचा। ये तीनों ऑडिट पैरा जांच के लिए आए थे लेकिन उनके पास यह राशि कहां से आई, इसके बारे में वे कोई संतोषपद्र जवाब नहीं दे पाए। हालांकि एसीबी ने राशि के बारे में खुलासा नहीं किया लेकिन उन्होंने यह राशि ऑडिट पैरा ड्रॉप करने की अनुशंसा के लिए गड़बडि़यों में लिप्त रहे विभागीय अधिकारी व ठेकेदारों से वसूलने से भी इनकार नहीं किया है।

ब्यूरो के एएसपी सुधीर जोशी ने बताया कि सूचना मिली कि पीडब्ल्यूडी चीफ इंजीनियर कार्यालय, जयपुर से एक दल आया हुआ है, जो विभाग में ऑडिट पैरा की जांच में गड़बड़ी कर सकता है। सूचना पर टीम के साथ मौके पर छापा मारा ब्यूरो ने देर रात आवश्यक कार्रवाई के बाद उन्हें एक बार छोड़ दिया। अब टीम तीनों अधिकारियों से राशि के बारे में स्पष्टीकरण लेगी, जवाब नहीं देने पर प्रकरण दर्ज करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो