एक ही परिवार के दस भाई हैं कोरोना वॉरियर, अलग-अलग जगहोंं पर दे रहे सेेवाएं

भारत के अलग-अलग हिस्सों दे रहे है सेवा, हर कोई कर रहा है इनके जज्बे को सलाम

By: madhulika singh

Updated: 01 Jun 2020, 06:04 PM IST

शुभम् कडेला/मावली. क ओर जहां कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दौर में पूरा इससे जूझ रहा है। वहीं देश के कोरोना योद्धा जिसमें पुलिस विभाग, चिकित्सा विभाग, सफाई कर्मी एवं शिक्षा विभाग इसे निपटने के लिए दिन-रात सेवा कर अपने देशप्रेम की अभिव्यक्ति दे रहा है।

कोरोना वायरस के दौैर में मावली पुलिस थाना में कार्यरत राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल के परिवार के 10 भाई कोरोना से जंग लड़ रहे हैंं। वर्तमान में मावली पुलिस थाना में कांस्टेबल के पद पर मुकेश डाबला एवं उसका भाई हरिनारायण डाबला कार्यरत रहते हुए मावली थाना क्षेत्र में कोरोना के खिलाफ जंग में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैंं। इनके द्वारा निगरानी के साथ क्षेत्र में पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैंं।

कांस्टेबल मुकेश डाबला ने राजस्थान पत्रिका को बताया कि कोरोना से देश की सुरक्षा हेतु उनका परिवार ढ़ाल बनकर खड़ा है। मूलतः इनका परिवार जयपुर जिले के दूदू थाना के मुंगीथला गांव में निवास करता है। इस परिवार के 10 भाई वर्तमान में देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना योद्धा के रूप में कार्य करते हुए देश को बचानेे हेतु जुटे हुए हैंं।

मुकेश बताते हैंं कि वे एवं उनका भाई हरिनारायण कांस्टेबल के रूप में मावली में कार्यरत हैंं। वहीं उनके 8 अन्य भाई राज्य एवं देश के चहुंओर मुस्तैदी से कोरोना के खिलाफ में जंग में अपना योगदान दे रहे हैंं। जिसमें कोई पुलिस विभाग तो कोई शिक्षा विभाग तो कोई भाई सेना में भी अपनी सेवा दे रहे हैंं। शिक्षा विभाग में वर्तमान में मुकेश का भाई रामजीलाल डाबला जयपुर जिले के राजकीय माध्यमिक विद्यालय पानवा कलां में, रामावतार डाबला जयपुर जिले के ही राजकीय माध्यमिक विद्यालय डोगरा में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैंं।


पुलिस विभाग में भी हैै अन्य भाई -

मुकेश डाबला बताते हैंं कि इनके भाई हनुमान डाबला टोंक जिले में बनेठा पुलिस थाना में थाना प्रभारी पद पर कार्यरत हैंं। भाई हरिसिंह डाबला सीआरपीएफ नई दिल्ली में नियुक्त हैंं। रामप्रसाद डाबला एसएसबी असम में लक्ष्मण डाबला आईटीबीपी अरूणाचल प्रदेश में, बनवारी लाल डाबला अजमेर जिले में राजस्थान पुलिस के पुलिस थाना गांधीनगर में कांस्टेबल के पद पर, अम्बालाल डाबला केन्द्रीय कारागार जोधपुर में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत हैंं। जहां सभी भाई कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दौर में कोरोना योद्धा के रूप में जुटे हुए हैंं।

Corona ke karmvir jeetengehum
madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned