उदयपुर में 11 नए संक्रमित, 1056 हुई संख्या

पीएमसीएच का एक नर्सेज और तीन सूरत से लौटे प्रवासी पॉजिटिव

By: bhuvanesh pandya

Published: 24 Jul 2020, 07:46 AM IST

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. उदयपुर में गुरुवार को विभाग की ओर से जारी तीन रिपोर्ट में कुल 11 नए संक्रमित सामने आए। संख्या बढकऱ 1056 हो गई है। सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि पहली रिपोर्ट मेंं पीएमसीएच का एक नर्सेज और तीन सूरत से लौटे प्रवासी पॉजिटिव आए हैं, जो मजावड़ी, गोगुन्दा, रावलिया खुर्द गोगुन्दा और गोगला झाड़ोल के निवासी हैं। दूसरी रिपोर्ट में पांच पॉजिटिव आए हैं, एक एमबी हॉस्पिटल का डॉक्टर, एक पीएमसीएच से नर्स, एक उत्तराखंड से देबारी जिंक कॉलोनी में लौटा प्रवासी, एक नया केस मोगरावाड़ी उदियपोल निवासी है। तीसरी रिपोर्ट में पीएमसीएच और जीबीएच में भर्ती एक-एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, दोनों की जांच महात्मा गांधी हॉस्पिटल जयपुर में की गई थी।
-----
जिले में गुरुवार को 11 कोरोना पॉजिटिव के नए केस सामने आए हैं। जिसमें से 3 कोरोना वॉरियर्स, 4 प्रवासी और 4 नए केस हैं। कोरोना वॉरियर्स में 33 वर्षीय रेजिडेंट डॉक्टर आरएनटी मेडिकल कॉलेज से कोराना से संक्रमित पाया गया है।
कोविड-19 शहर प्रभारी डॉ. शंकर बामनिया ने बताया कि डॉक्टर के ड्यूटी और ऑपरेशन थिएटर में किसी मरीज से संक्रमण लगने की संभावना है। डॉक्टर के क्लॉज कांटेक्ट में अभी तक 27 लोग मिले हैं, जिसमें से 6 डॉक्टर, 3 परिवार के सदस्य, सात नर्सिंग स्टाफ व अन्य हॉस्पिटल स्टाफ हैं, जिसमें स्वीपर एवं वार्ड बॉय भी शामिल हैं।

उदयपुर शहर की मेडिकल टीम में डॉॅ. प्रेरणा भार्गव, डॉ. कपिल लडोती, नरेंद्र मीणा, प्रकाश डामोर, अभिषेक कटारा, कमलेश डामोर, देवीलाल जाट तथा नीता डामोर ने सेवाएं दी। संक्रमितों को एम्बुलेंस से हॉस्पिटल में शिफ्ट किया। मरीजों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग व हिस्ट्री गौरवसिंह राठौड़ तथा फ ारुख की ओर से ली गई।
----

ये वॉरियर भी प्रभावित
गायत्री नगर हिरण मगरी सेक्टर 5 से 67 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव मिला। जिसने पेसिफि क बेदला में ऑपरेशन थिएटर में पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए एक चिकित्सक के साथ काम किया था। उसकी वजह से संक्रमण लगना संभव है। इसके क्लॉज कॉन्टेक्ट में 13 लोग आए हैं, जिसमें से 6 लोगों ने जांच करा दी, जबकि 7 बाकी हैं। एक अन्य कोरोना वॉरियर्स में 38 वर्षीय महिला नर्सिंग स्टाफ संक्रमित पाई गई। वह चित्रकूटनगर निवासी है और पेसिफि क हॉस्पिटल भीलों का बदला में पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए एक चिकित्सक के साथ कार्यरत थी। इसके संपर्क में परिवार के तीन सदस्य और हॉस्पिटल के 12 लोग हैं, जिसमें 6 की जांच हो चुकी हैं 6 बाकी है।

------
ऐसे हुई संक्रमण की पहचान

मोगराबाड़ी सर्वऋ तु विलास निवासी 50 वर्षीय पुरुष संक्रमित पाया गया, जो कि प्रॉपर्टी व्यवसायी है। उसने बुखार के लक्षण होने से जांच कराई थी। परिवार में 7 सदस्य हैं, सभी की जांच बाकी है। सर्वऋ तु विलास से 24 वर्षीय ग्रहिणी पॉजिटिव पाई गई। इसने स्वाद व गंध की पहचान होने में दिक्कत पर कोरोना जांच कराई। महिला के परिवार में 13 सदस्य हैं, सबकी जांच होनी बाकी है।
--------

प्रवासियों के परिजनों की जांच
इसी तरह प्रवासी के रूप में मजावड़ी गोगुंदा से 33 वर्षीय पुरुष, रावलिया खुर्द गोगुंदा से 38 वर्षीय पुरुष, गोगला झाड़ोल से 35 वर्षीय पुरुष संक्रमित मिले। जिंक कॉलोनी देबारी से जोकि उत्तराखंड से आया हुआ है 33 वर्षीय पुरुष कोरोना से संक्रमित पाए गए। इन सभी के कांटेक्ट की हिस्ट्री व ट्रेसिंग संबंधित ब्लॉक की टीम कर रही है। इसी तरह से भीलों का बेदला पेसिफि क हॉस्पिटल में भर्ती 48 वर्षीय पुरुष और अमेरिकन हॉस्पिटल बेड़वास में भर्ती बस्सी सलूंबर निवासी 58 वर्षीय पुरुष कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

bhuvanesh pandya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned