scriptबैंक खाते से दो दिन में ठगे 2.40 लाख, मोबाइल पर एसएमएस आने पर पता चला ठगी का | 2.4 Lakh Withdrawl from Bank Account, Udaipur | Patrika News

बैंक खाते से दो दिन में ठगे 2.40 लाख, मोबाइल पर एसएमएस आने पर पता चला ठगी का

locationउदयपुरPublished: Apr 12, 2018 08:51:14 pm

Submitted by:

madhulika singh

अलग-अलग तरीके से 2 दिन में 2 लाख 40 हजार की राशि निकाले जाने का मामला आया सामने

bank account hack
धरियावद. एक युवक के बैंक खाते से अज्ञात व्यक्ति की ओर से अलग-अलग तरीके से 2 दिन में 2 लाख 40 हजार की राशि निकाले जाने का मामला सामने आया है। युवक ने धरियावद थानेे में मामला दर्ज कराया। युवक को ठगी का पता मोबाइल पर एसएमएस आने पर पता चला। थानाधिकारी ने बताया कि खुंता निवासी प्रकाशचंद्र चौधरी ने एक रिपोर्ट दी, जिसमें बताया कि धरियावद एसबीआई बैंक में खाता है। खाते में से 8 अप्रेल को अज्ञात व्यक्ति ने तीन बार अलग-अलग आहरण कर 40-40 हजार की राशि, कुल 1 लाख 20 हजार की राशि निकाली। इसके बाद प्रकाशचंद्र के मोबाईल पर आहरण और राशि निकासी का एसएमएस आया। अगले दिन 9 अप्रेल की सुबह एक बार फिर खाते से विड्रोल के जरिए तीन अलग-अलग आहरण कर 40-40 हजार की राशि (1 लाख 20 हजार) निकाले जाने का एसएमएस आया। पीडि़त ने एसबीआई शाखा पहुंचा, जहां उसे अपने खाते से 2 लाख 40 हजार की राशि अज्ञात व्यक्ति की ओर से निकाले जाने की बात कही। पीडि़त ने बैंक खात ब्लाक करवा दिया। थानाधिकारी खान ने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। विभिन्न पहलुओं की जांच की जा रही है।
READ MORE : उदयपुर में दिनदहाड़े निजी स्कूल की छात्रा का हुआ अपहरण, मां ने कराया अपहरण का मामला दर्ज


इधर, निकाले 18 हजार
झाड़ोल. पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से राशि निकलवाने पहुंचे बुजुर्ग का कार्ड बदलकर 18 हजार रुपए निकालने का मामला सामने आया है। बुजुर्ग की मदद करते समय उचक्के का फोटो एटीएम के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। मगवास निवासी मोहनलाल जोशी 5 अप्रेल को पीएनबी एटीएम पर पहुंचे। यहां पर एक व्यक्ति पहले से ही खड़ा था। मोहनलाल एटीएम उपयोग में सक्षम नहीं होने के कारण व्यक्ति को मदद करने के लिए कहा। व्यक्ति ने मदद कर दी, लेकिन उसी दौरान एटीएम कार्ड बदल दिया। उचक्के ने मोहनलाल के कार्ड का दुरुपयोग करते हुए दो बार में 18 हजार रुपए निकाल लिए। उचक्के की ओर से एसबीआर्ई बैंक कोर्ट चौराहा पर एटीएम से पहली बार दस हजार और दूसरी बार में आठ हजार रुपए निकाले। मोहनलाल को ठगी होने का पता चला, जब वे पासबुक एंट्री करवाने बैंक पहुंचे। बैंक की ओर से कैमरे में आई उचक्के के फुटेज पुलिस को उपलब्ध करवाए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो