scriptविधवा महिला का निवाला भी नहीं छोड़ा | 25 kg wheat in record and 5 kg wheat given to woman | Patrika News

विधवा महिला का निवाला भी नहीं छोड़ा

locationउदयपुरPublished: Sep 20, 2019 02:33:15 am

Submitted by:

Pankaj

लेम्पस ओगणा का मामला, रिकॉर्ड में 25 किलो, राशन कार्ड में 5 किलो

25 kg wheat in record and 5 kg wheat given to woman

विधवा महिला का निवाला भी नहीं छोड़ा

मदनसिंह राणावत/झाड़ोल . ग्राम पंचायत अटाटिया के राजस्व गांव चौहानवास की बीपीएल परिवार की विधवा महिला मुखिया को लेम्पस के सेल्समेन की ओर से २० माह से राशन कम दिया जा रहा था। महिला की ओर से कई बार डिलर से कहने पर डिलर ने आगे से ५ किलो गेहूं ही आना बताया जाता है। कई बार उच्चाधिकारियों को शिकायत की, लेकिन किसी ने एक ने सुनी। महिला ने उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार को भी सूचना दी है।
ग्राम पंचायत अटाटिया के चौहानवासी निवासी चम्पाबाई पत्नी मोती के नाम पर राशन कार्ड संख्या ०१०६०७०००१८२ है। बीपीएल नम्बर ४१५४०७३ राशनकार्ड में ५ सदस्य अंकित है, जिसका राशन सेन्टर ओगणा लेम्पस है। सरकारी नियमानुसार बीपीएल परिवार के प्रति सदस्य ५ किलो के हिसाब से ५ सदस्यों का २५ किलो राशन प्रति माह दिया जाता है। हर माह चम्पा बाई राशन लेने के लिए लेम्पस ओगणा जाती है, जहां हर माह ५ किलो गेहूं दिया जाता है।
ओगणा लेम्पस के सेल्समेन लालुराम की ओर से चम्पाबाई को २० माह से २५ किलो गेहूं कम देने की गड़बड़ी की जा रही है। ऑनलाईन पर्ची काट कर मात्र ५ किलो गेहूं दिया जा रहे हैं। इतना ही नहीं राशनकार्ड में बैखोफ ५ किलो दर्ज किए गए, जबकि ऑनलाइन राशनकार्ड विवरण में २५ किलो गेहूं का उठाव हुआ है।
मुझे हर माह ५ किलो गेहूं ही दिए जा रहे हैं। मैंने पंचायत समिति में पता करने पर हर माह २५ किलो गेहूं ऑनलाईन उठने की जानकारी मिली। जबकि मुझे ५ किलो ही दिए जा रहे हैं।
चम्पा देवी, उपभोक्ता, पीडि़ता, चौहानवास
मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है। सेल्समैन वितरण करता है, अगर ऐसा है तो मैं पीडि़ता एंव सेल्समेन से कल बात करता हूं।
मोहनलाल मेघवाल, व्यवस्थापक, ओगणा
अभी तक तो कोई शिकायत नहीं आई हैं। अगर ऐसा मामला है तो जांच की जाएगी। दोषी पाया जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
प्रद्युमन सिंह राणावत, प्रवर्तन निरीक्षक, उदयपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो