script42 bjp foundation day, bjp udaipur rajasthan mukesh hingar news | 42 की हुई भाजपा : दस साल में भाजपा उदयपुर का वटवृक्ष, सवा दो लाख पार | Patrika News

42 की हुई भाजपा : दस साल में भाजपा उदयपुर का वटवृक्ष, सवा दो लाख पार

भाजपा ने मनाया स्थापना दिवस, शाह के मेगा सदस्यता अभियान से बढ़े थे सदस्य

उदयपुर

Published: April 07, 2022 09:16:50 am

मुकेश हिंगड़
भारतीय जनता पार्टी ने अपना 42वां स्थापना दिवस bjp foundation day मनाया। भाजपा में जश्न व खुशी का माहौल है, लेकिन उदयपुर जिले में भाजपा का जो वटवृक्ष है, उसमें पिछले दस साल में सदस्यों की संख्या सवा दो लाख पार हुई है। यानी इस अवधि में भाजपा ने 77 हजार सदस्य बढ़ाए हैं। वैसे भाजपा के सदस्य इतनी संख्या में पहले नहीं बढ़े, लेकिन भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के मेगा सदस्यता अभियान के चलते बड़ी संख्या में सदस्य बढ़े हैं। भाजपा उदयपुर शहर व देहात जिला दोनों के सदस्यों की संख्या एक लाख पार है। भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रवीन्द्र श्रीमाली कहतेे हैं कि पार्टी के सदस्यों की संख्या पहले के मुकाबले बढ़ी है और कई नए लोग पार्टी से जुड़े हैं। देहात जिलाध्यक्ष भंवर सिंह पंवार कहते हैं कि जब शाह का अभियान चला था तब सदस्यता संख्या का ग्राफ अच्छी संख्या में बढ़ा।
42 की हुई भाजपा : दस साल में भाजपा उदयपुर का वटवृक्ष, सवा दो लाख पार
42 की हुई भाजपा : दस साल में भाजपा उदयपुर का वटवृक्ष, सवा दो लाख पार
भाजपा संगठन उदयपुर जिले में सक्रिय भी है और इस समय भाजपा के उदयपुर जिले में 8 में से 6 विधायक है। उदयपुर नगर निगम में पिछले 25 सालों से भाजपा काबिज है और संसदीय क्षेत्र भी भाजपा के खाते में हैं।
भाजपा की सदस्यता एक नजर में
वर्ष...... उदयपुर शहर जिला...... भाजपा देहात
2012...... 48,000...... 72,000

2022...... 1,00000 ...... 1,53,000
कुल...... 1,48,000...... 2,25,000

(आंकड़े पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार अनुमानित)

भाजपा ने निकाली रैली

भाजपा के 42 में स्थापना दिवस पर बुधवार को रैली निकाली गई। पटेल सर्कल स्थित भाजपा कार्यालय पर जिलाध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली ने ध्वजारोहण किया। श्रीमाली ने बताया कि शहर जिला की ओर से सभी मंडलों के प्रत्येक शक्ति केंद्र पर पन्ना प्रमुख सम्मेलन हुए, इनमें ध्वजारोहण, वंदे मातरम एवं पन्ना प्रमुख की भूमिका विषय पर वरिष्ठ पदाधिकारियों ने संबोधित किया एवं उसके पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस अवसर पर उद्बोधन को कार्यकर्ताओं ने लाइव सुना। पार्टी कार्यालय से सूरजपोल चौराहा तक रैली निकाली गई। रैली के समापन पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि दी गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीअमरीकी शेयर बाजार धड़ाम, मंदी की आशंका के बीच दो साल की सबसे बड़ी गिरावटIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.