scriptसलूम्बर में नया जिला अस्पताल बनाने के लिए 50 करोड़ 88 लाख स्वीकृत | 50 crore 88 lakh approved for construction of new district hospital in | Patrika News

सलूम्बर में नया जिला अस्पताल बनाने के लिए 50 करोड़ 88 लाख स्वीकृत

locationउदयपुरPublished: Mar 25, 2023 12:31:10 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– नया बनने तक जिला कलक्टर व सीएमएचओ ने जनजाति विभाग से मरम्मत के लिए मांगे 75 लाख
– जनजाति विकास विभाग को भेजा प्रस्ताव

सलूम्बर में नया जिला अस्पताल बनाने के लिए 50 करोड़ 88 लाख स्वीकृत

सलूम्बर में नया जिला अस्पताल बनाने के लिए 50 करोड़ 88 लाख स्वीकृत

भुवनेश पण्ड्या

सलूम्बर में जल्द ही जिला अस्पताल तैयार होगा। इसके लिए सरकार की ओर से 50 करोड 88 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है। ये अस्पताल कल्याणपुर मार्ग पर बनेगा। इसके लिए पहले से विभाग ने जमीन देख रखी थी, लेकिन वित्तीय स्वीकृति के अभाव में फाइल आगे नहीं बढ़ पा रही थी।

राजस्थान पत्रिका ने गत 11 मार्च को जर्जर भवन में `सलूम्बर का जिला अस्पताल’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर इसकी दुर्दशा को दर्शाया था, इसे लेकर सरकार ने अब जिला अस्पताल बनाने के लिए 50 करोड़ 88 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है।

——–

मरम्मत के लिए जिला कलक्टर ने मांगे जनजाति विभाग से 75 लाखजिला अस्पताल सलूम्बर जब तक नया बनकर तैयार नहीं होता तब तक इसमें मरम्मत के लिए जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने सीएमएचओ डॉ शंकर बामनिया से मरम्मत का प्रोजेक्ट बनवाकर जनजाति विकास विभाग से 75 लाख रुपए की मांग की है, ताकि कोई बड़ा हादसा रोका जा सके। मामले में सीएमएचओ डॉ बामनिया ने संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट व अतिरिक्त आयुक्त अंजलि राजोरिया से मुलाकात भी की है, ताकि जल्द से जल्द राशि स्वीकृत हो सके, फिलहाल जनजाति विकास विभाग के आयुक्त भट्ट है, उन्होंने इसे लेकर जल्द राशि स्वीकृति की बात कही है।

——

वर्ष 23-24 के बीच शुरू करना है अस्पताल का काम

वित्तीय स्वीकृति जारी होने के साथ ही सलूम्बर जिला अस्पताल के नव निर्माण का कार्य वर्ष 2023-24 के बीच शुरू किया जाना है, इसे चिकित्सा विभाग की ही सिविल विंग के माध्यम से करवाया जाएगा। सीएमएचओ डॉ बामनिया ने बताया कि इसे लेकर एक बार जमीन का निरीक्षण किया गया है, ताकि जल्द ही मेपिंग का कार्य शुरू हो सके।

———

कल्याणपुर मार्ग पर नए जिला अस्पताल के लिए भूमि चिह्नित की गई है, इस पर नया अस्पताल बनाने के लिए सरकार ने अब 50 करोड़ 88 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है। इसी साल इसका कार्य शुरू होना है, लेकिन इससे पहले इसमें मरम्मत के लिए 75 लाख रुपए की राशि जिला कलक्टर के माध्यम से टीएडी से मांगी गई है। ये राशि मिलते ही सबसे पहले इससे मरम्मत करवाई जाएगी।

डॉ शंकर बामनिया, सीएमएचओ उदयपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो