उदयपुर में सुबह से शाम तक 8 मिमी बारिश, कैचमेंट में बारिश होने से झीलों में आवक जारी

फतहसागर व पिछोला झील के गेट खुले हुए हैं

By: madhulika singh

Published: 05 Sep 2019, 03:00 PM IST

उदयपुर . तेज उमस और गर्मी के बीच बुधवार दोपहर को शहर में बारिश शुरू हुई। कभी तेज तो कभी धीमी बारिश ने उमस और गर्मी से कुछ राहत दी। इधर, जलाशयों के कैचमेंट में बारिश होने से पानी की आवक जारी है। शहर की फतहसागर व पिछोला झील के गेट खुले हुए हैं। उदयपुर में सुबह से शाम तक 8 मिमी बारिश दर्ज की गई। गुरूवार को भी दोपहर में तेज बारिश हुई।

शहर में बुधवार को दिन की शुरुआत तेज उमस और गर्मी के साथ हुई। दोपहर करीब 12.25 बजे तक तेज बारिश हुई। करीब पांच मिनट चलने के बाद बारिश थम गई। इसके कुछ देर बाद पुन: बारिश शुरू हुई। रूक-रूककर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश का दौर जारी रहा। तेज बारिश के दौरान शहर की सडक़ों पर पानी भर गया। इससे वाहन चालकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इधर जलाशयों के कैचमेंट में बारिश होने से झीलों में आवक जारी है। इसके चलते स्वरूपसागर के दो गेट 9-9 इंच, फतहगसार के चार गेट 3-3 इंच, उदयसागर के दो गेट 3-3 फीट खोले हुए हैं। सीसारमा नदी में 3 फीट पानी की आवक हो रही है।
तेज बारिश से शहर के उदियापोल, सूरजपोल, देहलीगेट, चेटक, फतहपुरा, सेक्टर-3,4,5,6 सहित कई जगह प्रमुख मार्गों पर पानी भर गया जिससे वाहन चालकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई दुपहिया वाहन साइलेंसर में बरसाती भरने से बीच राह में बंद हो गए। इससे वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। गत 24 घंटों में उदयपुर 35, देवास 26, झाड़ोल 21, कोटड़ा 30, गोगुंदा में 16 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

सिटी स्टेशन पर पानी ही पानी
दोपहर करीब 1 बजे आई तेज बारिश से सिटी रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार के बाहर बड़ी मात्रा में पानी भर गया। होली-डे ट्रेन से आने वाले यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बारिश से यहां बनाई गई नई पार्र्किंग में भी पानी भर गया। इससे पार्र्किंग में वाहन खड़े करने वाले यात्रियों को इन्हें निकालने में परेशानी हुई।

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned