जनाना की नर्स, कोरोना वार्ड का मेलनर्स सहित उदयपुर में 9 और पॉजिटिव, कुल 112

- शनिवार शाम तक हुए 434 नमूनों में से बड़ा आंकड़ा आने की शहर में चर्चा
- हेलावाडी, कांजी का हाटा क्षेत्र खाली करवाया जा रहा,15 बसे लगाई

By: bhuvanesh pandya

Updated: 10 May 2020, 01:50 PM IST

भुवनेश पंडया

उदयपुर. लेकसिटी पर अब कोरोना का कोहराम मचने लगा है, हर मिनट में नई सूचना। हर क्षण डर और खौफ। उदयपुर में रविवार की सुबह होने के साथ ही बुरी खबर मिली कि यहां नए नौ संक्रमित मिले हैं, इसी के साथ ही संख्या बढ़कर अब 112 हो चुकी है। इन नए नौ पॉजिटिव मरीजों में से अशोक नगर 1, मेनार 1, देवाली 1, रावजी का हाटा 3, कांजी का हाटा 2 सहित एक जनाना हॉस्पिटल का स्टाफ शामिल है, दूसरी ओर एक कोरोना वार्ड में काम कर चुका मेलनर्स भी कोरोना संक्रमित हो गया है।
----
जैसे-जैसे संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग ने निर्णय लिया है कि हेलावाड़ी सहित कांजी का हाटा क्षेत्र खाली करवाकर उन्हें निजी कॉलेज में क्वारंटाइन के लिए ले जाया जा रहा है। इसे लेकर 15 बसे लगाई गई हैं।
-----

48 घंटे में ....
उदयपुर में अब कोरोना का ग्राफ तेजी से उपर जा रहा है। 48 घंटे में ही आंकड़ा 22 से 112 पहुंच गया है। लगातार बढ़ते मरीजों की संख्या जिला प्रशासन से लेकर चिकित्सा विभाग के लिए यह बड़ी चुनौती साबित हो रहे है। शहर में शुक्रवार को एक दिन में मिले 63 पॉजिटिव मरीजों के कोरोना विस्फ ोट के बाद शनिवार को भी सिलसिला थमा नहीं। सुबह पो फटने के साथ ही नए 15 मरीज सामने आ गए तो अपराह्न बाद फिर दो नए पॉजिटिव रोगी मिल गए। ऐसे में अब उदयपुर में मरीजों की संख्या बढ़कर 102 हो चुकी है। शुक्रवार तक ये संख्या कुल 85 थी।

-----

सर्वाधिक कांजी का हाटा के ही 10 मरीज:सुबह की रिपोर्ट में जो 15 मरीज आए उनमें दस कांजी का हाटा के थे तो पांच जोगीवाड़ा के। इसके बाद जो दूसरी रिपोर्ट आई उनमें दो मरीज पॉजिटिव आए। एक माहेश्वरी सेहरी का पुरुष है, जबकि दूसरी मरीज मोतीचोहट्टा कुम्हारवाड़ा की महिला है।

-----

अकेले कांजी हाटा के 64 पॉजिटिव: कांजी का हाटा शहर का होट स्पॉट यानी एपि सेंटर बना हुआ है, अब तक वहां कुल 64 मरीज मिल चुके हैं, जो शुक्रवार रात के 54 और 10 शनिवार के मिल चुके हैं। क्षेत्र में सभी मकान आसपास होने के कारण प्रशासन के लिए यहां चुनौती बना हुआ है। प्रशासन के निर्देश पर मेडिकल की टीमें यहां हर गली को सील कर एक एक घर में स्क्रीनिंग शुरू कर दी है। इधर जिला कलक्टर ने लगातार मरीजों की संख्या बढऩे पर पूरे उदयपुर शहर के नगर निगम क्षेत्र में कंटेनमेंट जॉन घोषित कर दिया। पूर्व से तीन थाना क्षेत्र में लगे कफ्र्यू के अलावा अभी 5 थाना क्षेत्र में और कफ्र्यू लगाया गया है। यहां पर 3 शिफ्ट में 500 से अधिक जवानो की तैनातगी की गई है। पुलिस का कहना है कि कंटेनमेंट जॉन होने से आमजन शहरी क्षेत्र में नहीं घूम पाएंगे, कफ्र्यू ग्रस्त इलाके के अलावा अन्य जगह जाने के लिए उन्हें पास दिखाने होंगे।

bhuvanesh pandya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned