scriptउदयपुर में एक ऐसा पार्क जहां अब म्यूजिकल फाउंटेन का पर्यटक लेगें लुत्फ | A park in Udaipur where tourists will enjoy musical fountain | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर में एक ऐसा पार्क जहां अब म्यूजिकल फाउंटेन का पर्यटक लेगें लुत्फ

उदयपुर में एक ऐसा पार्क जहां अब म्यूजिकल फाउंटेन का पर्यटक लेगें लुत्फ

उदयपुरJan 22, 2024 / 09:42 pm

Mohammed illiyas

ppo.jpg
नगर निगम की ओर से दूधतलाई स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय उद्यान में 33 लाख रुपए की लागत से लगे म्यूजिकल फाउंटेन का उद्घाटन रविवार को किया गया।

नगर निगम विद्युत समिति अध्यक्ष हेमंत बोहरा और कुलदीप जोशी ने बताया कि उदयपुर में सनसेट पॉइंट के रूप में ख्यात पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में यूआइटी की ओर से वर्षों पहले म्यूजिकल फाउंटेन शुरू किए गए थे, जो रख रखाव के अभाव में जीर्ण-शीर्ण हालत में हो गए। उसके बाद इस पार्क को नगर निगम को सुपुर्द किया गया। जहां लगाए गए म्यूजिकल फाउंटेन का लोकार्पण असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने किया। इस अवसर पर शहर विधायक ताराचंद जैन, महापौर गोविंद सिंह टांक, उप महापौर पारस सिंघवी, पूर्व सभापति युधिष्ठिर कुमावत, विभिन्न समितियो के अध्यक्ष, पार्षद, नगर निगम अधिकारी कर्मचारी एवं शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे।

18 मिनट का होगा हर शो

नगर निगम अधिशासी अभियंता रितेश पाटीदार ने बताया कि म्यूजिकल फाउंटेन का हर शो 18 मिनट का रहेगा। फाउंटेन में 25 एचपी के दो मोटर लगाई गई है, जिससे गाने पर जैसे-जैसे साउंड और कलाकार की आवाज बढ़ेगी वैसे ही लाइट के रंग बदलेंगे और पानी ज्यादा ऊंचाई तक पहुंचेगा। म्यूजिकल फाउंटेन प्रतिदिन सुबह 7 से रात 8.30 बजे तक संचालित किया जाएगा। अयोध्या में प्रभु श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की पूर्व संध्या पर नगर निगम द्वारा दूध तलाई स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय उद्यान में शुरू किए गए म्यूजिकल फाउंटेन में 7 दिन तक शहरवासियों को मुफ्त में प्रवेश दिया जाएगा।

Home / Udaipur / उदयपुर में एक ऐसा पार्क जहां अब म्यूजिकल फाउंटेन का पर्यटक लेगें लुत्फ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो