scriptपेट्रोल से भरा टैंकर पलटा, टैंक से पेट्रोल का रिसाव | A tanker filled with petrol overturns | Patrika News

पेट्रोल से भरा टैंकर पलटा, टैंक से पेट्रोल का रिसाव

locationउदयपुरPublished: May 17, 2021 07:58:53 pm

Submitted by:

surendra rao

मची अफरा तफरी, जनहानि नहीं

A tanker filled with petrol overturns

पेट्रोल से भरा टैंकर पलटा, टैंक से पेट्रोल का रिसाव

गोगुंदा (उदयपुर)जसवतंगढ़ के समीप हाइवे पर रविवार को एक पेट्रोल से भरा टैंकर चढ़ाई में रिवर्स में आकर सड़क किनारे खाई में पलट गया। वही टैंक से पेट्रोल रिसाव होने लगा। मौके पर पहुंची पुलिस ने ऐहतियात के तौर पर हाइवे की एक लेन पर यातायात बंद कर दमकल विभाग को सूचित किया, जिसके बाद शाम तक टैंकर सुरक्षित बाहर निकाला जा सका।
थानाधिकारी प्रवीणसिंह सिसोदिया ने बताया कि सुबह पिण्डवाडा की ओर से पेट्रोल लेकर आ रहा टैंकर अचानक जसवंतगढ़ के समीप हाइवे पर चढाई पर रिवर्स में आने लगा। चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए टैंकर को सडक किनारे खेतों की तरफ घुमा दिया जिससे टैंकर खेतों में जाकर खाई में गिर गया। वही टैंक से रिसाव होने लगा। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ऐहतियात के तौर पर लेन को बंद कर आवाजाही रोकी वही कंपनी व दमकल को सूचित किया।
3 दमकल, 20 दमकलकर्मी, पुलिस ने मुस्तैदी से किया काम- टैंकर के खाई में गिरने के बाद पेट्रोल टैंक से पेट्रोल का रिसवा होने लगा। पेट्रोल आग नहीं पकड़ ले इसलिए मौके पर पहुंची पुलिस व हाइवे टीम ने पहले हाइवे की हादसे वाली लेन को बंद कर आवाजाही रोकी, वही दमकल विभाग को सूचित किया।
खाई से निकालते समय तीनों गाडिय़ों ने पानी डाला- पुलिस ने उदयपुर प्रशासन व दमकल को सूचित करने के बाद दोपहर तक उदयपुर के चेटक, अशोकनगर, मादडी से तीन दमकल पहुंची। इसके बाद हाइवे टीम द्वारा के्रन से टैंकर को निकालने का काम शुरू किया। इस दौरान आग नहीं लगे इसके लिए तीनों गाडिय़ों से पानी व फोग का छिडकाव शुरू रखा।
खाई से निकालने से थाना परिसर तक टैंकर के पहुंचने तक दमकल रास्ते मे टैंकर के साथ चली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो