उदयपुर की इस महिला अफसर की लाइफस्टाइल से झलकती है इसकी रईसी, चौंक जाएंगे ये अंदाज देखकर..

ये महिला अफसर Bhart Raj अकूत संपत्ति की मालकिन तो निकली ही बल्कि इसकी लाइफ स्टाइल Lifestyle Of Bharti raj देखकर भी आप इसके शौक का अंदाजा लगा सकते हैं

By: madhulika singh

Updated: 02 Aug 2019, 06:04 PM IST

उदयपुर. जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग (टीएडी) TAD की वित्तीय सलाहकार भारती राज bharti raj की चर्चा इन दिनों हर कोई कर रहा है। ये महिला अफसर अकूत संपत्ति की मालकिन तो निकली ही बल्कि इसकी लाइफ स्टाइल lifestyle of bharti raj देखकर भी आप इसके शौक का अंदाजा लगा सकते हैं।

BHARTI RAJ

भारती राज की रईसी फोटोज ने ही बयां कर दी। विदेश यात्रा की शौकीन इस अफसर ने 21 देशों की यात्रा कर ली और शायद कई और यात्राएं भी करने वाली थी, लेकिन उससे पहले ही एसीबी की चंगुल में आ गई।

BHARTI RAJ

मिली 30 लाख की ज्वेलरी
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ACB मुख्यालय की इंटेलीजेंस यूनिट ने जब भारती राज का केनरा बैंक में लॉकर गुरुवार को खोला जिसमें करीब 30 लाख रुपए की डायमंड व गोल्ड ज्वैलरी मिली है।

BHARTI RAJ

21 देशों की यात्रा पर 20 लाख उड़ाए
ब्यूरो ने उसकी विदेश यात्राओं का ब्योरा भी निकाला। अब तक फ्रांस, स्विट्जरलैंड, इटली, हॉलैड, जापान, न्यूजीलैंड सहित 21 देशों की यात्रा कर करीब 20 लाख रुपए व्यय करना सामने आया है।

BHARTI RAJ

करोड़ों की राशि आती है जनजाति विभाग में
उदयपुर मुख्यालय पर स्थित इस विभाग को केन्द्र एवं राज्य सरकार से सालाना करोड़ों रुपए का बजट मिलता है। इस विभाग में कई योजनाएं जनजाति क्षेत्र के लिए आती है। एसीबी की ओर से इन दिनों इस विभाग में तैनात वित्तीय सलाहकार भारती राज के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति मामले में कार्रवाई चल रही है जिससे सरकारी विभागों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

BHARTI RAJ

भारती राज के पॉश इलाके नवरत्न कॉम्पलेक्स स्थित आवास पर कार्रवाई की गई। टीम को वहां पर पिछोला झील के किनारे स्थित तीन मंजिला होटल,भवन के कागजात, भुवाणा स्कीम में 500 वर्ग गज का भूखंड, पिछोला झील के पास तीन मंजिला होटल के कागज, रिको इंडस्ट्रीयल एरिया बिछवाल बीकानेर में दो शोरूम के कागजात, एक कार, एक स्कूटी सहित विभिन्न बैंकों में स्वयं के नाम एफडी एवं एक करोड़ तीन लाख चौसठ हजार तैतीस रुपए नकद के अलावा कैनरा, बैंक ऑफ बड़ौदा व एसबीआई में चार लॉकर मिले।

BHARTI RAJ

इसके अलावा पिता हरीशचन्द्र के नाम से विभिन्न बैंकों में 97 लाख की एफडी के कागज, स्वयं के नाम से रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉपरेशन लिमिटेड (आईईसीएल) में 50 लाख रुपए के निवेश के कागज, 250 डॉलर, 500 यूरो विदेशी मुद्रा जब्त की गई।

 

सारे फोटोज फेसबुक से -

BHARTI RAJ
madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned