scriptवित्तीय सलाहकार व यूआईटी लेखाधिकारी निकले करोड़पति, डेढ़ करोड़ से ऊपर की तो नकदी मिली | ACB Raid : Udaipur ACB Team Raid At UIT Officers Home | Patrika News

वित्तीय सलाहकार व यूआईटी लेखाधिकारी निकले करोड़पति, डेढ़ करोड़ से ऊपर की तो नकदी मिली

locationउदयपुरPublished: Aug 01, 2019 12:15:49 pm

Submitted by:

madhulika singh

ACB Raid : दोनों अधिकारियों के तीन जिलों में एसीबी ACB ने की कार्रवाई

acb raid

वित्तीय सलाहकार व यूआईटी लेखाधिकारी निकले करोड़पति, डेढ़ करोड़ से ऊपर की तो नकदी मिली

उदयपुर . भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ACB udaipur ने बुधवार को संभागीय आयुक्त कार्यालय में तैनात वित्तीय सलाहकार भारतीराज एवं यूआइटी के वरिष्ठ लेखाधिकारी के उदयपुर, जयपुर Jaipur व बीकानेर Bikaner स्थित सात ठिकानों पर छापे मारे ACB Raid। आवास व कार्यालय की तलाशी के आधार पर दोनों करोड़पति निकले। तलाशी के बाद ब्यूरो ने दोनों अधिकारियों के विरुद्ध आय से अधिक सम्पत्ति का मामला दर्ज किया है।
डेढ़ करोड़ से ऊपर की तो नकदी मिली

भारती राज के पॉश इलाके नवरत्न कॉम्पलेक्स स्थित आवास पर कार्रवाई की गई। टीम को वहां पर पिछोला झील के किनारे स्थित तीन मंजिला होटल,भवन के कागजात, भुवाणा स्कीम में 500 वर्ग गज का भूखंड, पिछोला झील के पास तीन मंजिला होटल के कागज, रिको इंडस्ट्रीयल एरिया बिछवाल बीकानेर में दो शोरूम के कागजात, एक कार, एक स्कूटी सहित विभिन्न बैंकों में स्वयं के नाम एफडी एवं एक करोड़ तीन लाख चौसठ हजार तैतीस रुपए नकद के अलावा कैनरा, बैंक ऑफ बड़ौदा व एसबीआई में चार लॉकर मिले जिनकी तलाशी की जानी है। इसके अलावा पिता हरीशचन्द्र के नाम से विभिन्न बैंकों में 97 लाख की एफडी के कागज, स्वयं के नाम से रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉपरेशन लिमिटेड (आईईसीएल) में 50 लाख रुपए के निवेश के कागज, 250 डॉलर, 500 यूरो विदेशी मुद्रा जब्त की गई। जांच में सामने आया कि पिछले दस वर्षों में भारती राज ने 21 देशों की निजी विदेश यात्रा की जिस पर करीब 20 लाख रुपए व्यय करने की जानकारी है।
लेखाधिकारी के पास भी करोड़ों की जमीन
यूआईटी उदयपुर Uit udaipur में पदस्थापित वरिष्ठ लेखाधिकारी रमेशचन्द्र बावरी के सेक्टर-9 वीआईपी कॉलोनी स्थित मकान 15 बीघा झाड़ोल में जमीन, जयपुर में प्लाट, उदयपुर में आवास के साथ ही एक स्कूल व तितरड़ी में एक भूखंड व दुकान के कागज मिले हैं। ब्यूरो ने कागजात जब्त कर दोनों के अधिकारियों के विरुद्ध आय से अधिक सम्पत्ति का मामला दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो