scriptहादसों भरा दिन: दो दुर्घटनाओं में पांच मरे, 17 घायल | Accidental day: Five killed, 17 injured in two accidents | Patrika News

हादसों भरा दिन: दो दुर्घटनाओं में पांच मरे, 17 घायल

locationउदयपुरPublished: Feb 29, 2020 11:29:01 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– एक बस पलटी: दो मरे, 15 घायल
– कार कंटेनर में घुसी- तीन मरे, एक घायल

हादसों भरा दिन: दो दुर्घटनाओं में पांच मरे, 17 घायल

हादसों भरा दिन: दो दुर्घटनाओं में पांच मरे, 17 घायल

भुवनेश पंडया

….शुक्रवार का दिन उदयपुर के लिए हादसों भरा रहा। यहां पो फटते ही दो दर्दनाक घटनाओं ने लोगों को हिला कर रख दिया। दोनों हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई तो 17 घायल हो गए। एक हादसे में बस पलटने से दो यात्रियों की मौत हुई तो दूसरे हादसे में कंटेनर से कार टकराई और तीन युवकों की मौत हो गई। एक हादसा सुबह पांच बजे से साढ़े पांच बजे के बीच जोधपुर से उदयपुर आ रही बस के अम्बेरी के पास पलटने से हुआ, तो एक अन्य हादसा टीडी के पाटिया के समीप तेज गति से आ रही कार का आगे का आधा हिस्सा कंटेनर में घुसने से हुआ।…

हाइवे लील गया तीन जान…खड़े कंटेनर में घुसी कार

– तीन गुजराती युवकों की मौत
– एक घायल

उदयपुर. रात करीब एक बजे पुलिस थाना टीडी पाटिया क्षेत्र में हाइवे पर खड़े कंटेनर में स्विफ्ट डिजायर कार घुस गई। कार में 4 युवक सवार थे, जिनमें से तीन की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर मानव पिता सूरज भाई उम्र 24 वर्ष निवासी हिम्मतनगर जिला साबरकांठा गुजरात, अशोक देसाई पिता सोजा भाई उम्र 37 वर्ष निवासी हिम्मतनगर, दर्शित पिता प्रकाश भाई पटेल उम्र 23 वर्ष निवासी हिम्मतनगर जिला साबरकांठा गुजरात की मौके पर ही मृत्यु हो गई। धन वदन सिंह पिता विक्रम सिंह राजपूत उम्र 22 वर्ष निवासी तावड जिला साबरकांठा घायल हो गया। उसे उदयपुर रेफर किया गया है। प्रभारी विजेन्द्रसिंह ने बताया कि मौके पर परिजन पहुंच गए थे, चारों युवक सनराइज कॉलेज अलवर में अशोक देसाई को कॉलेज में छोडऩे जा रहे हैं थे।
—-
सुबह मरने वालों में केवल एक की जानकारी मिल पाई थी, दूसरे मृतक का चेहरा कुचलने से दिन भर शिनाख्त नहीं हो पाई थी। लेकिन देर शाम दूसरे मृतक की पहचान हो गई। थानाप्रभारी दुर्गाप्रसाद दाधीच ने बताया कि जोधपुर क्षेत्र का पांचला गांव का निवासी 25 वर्षीय ओमाराम की मौत हुई है। वह इस बस का कंडेक्टर था। शाम को उसके परिजन भी पहुंच गए थे। शव मोर्चरी में रखवाया गया था।
—-
बस पलटने वाले हादसे में घायलों का नाम
– लक्ष्मीकुंवर – 38

– रेनू कुंवर – 28
– महेन्द्रप्रताप- 30

– जब्बरसिंह- 23
– सुभाष- 30

– जैनब- 30
– तरूण- 42

– गोविन्दरामचरण- 50
– भवानी शंकर- जयन्तीलाल 36
– सोमा 25
– महावीर मोगी- 28

– ईश्वरसिंह- 32
– समर- 5


.बस का बेलेन्स बिगड़ा, पलटने से दबकर दो मरे, 11 घायल

– जोधपुर से रवाना हुई थी बस

– सुबह पहुंचना था उदयपुर
उदयपुर. जोधपुर से बीती गुरुवार रात करीब 11 बजे उदयपुर के लिए रवाना हुई चन्द्रा ट्रावेल्स की निजी बस का शुक्रवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे उदयपुर के अम्बेरी के समीप बेलेन्स बिगड़ गया, इससे बस पलट गई। बस के नीचे दबने से दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि करीब 15 लोग घायल हो गए। मृतकों के शव को क्रेन से बाहर निकाला गया। जानकारी के अनुसार डबोक क्षेत्र के मोतीखेड़ा निवासी तख्तसिंह पिता गमेरसिंह (37) की मौत हो गई। दूसरे मृतक की पुलिस जानकारी जुटा रही है, दोपहर तक उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई थी। सुखेर थानाधिकारी दुर्गाप्रसाद दाधीच ने बताया कि दूसरे मृतक की जानकारी जुटा रहे हैं, जो घायल है उन्हें एम्बुलेंस से एमबी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। तख्तसिंह का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।
—-

जब से बैठे तब से ही तेज चला रहा था

घायल यात्रियों ने पत्रिका को बताया कि जब से वे बस में बैठे थे तब से वह बेहद तेज गति से बस चल रहा था, ना गड्ढे देख रहा था ना खराब सड़क। बस के एक ओर पलटने से ज्यादातर यात्रियों के दाए हाथ पैर फ्रेक्चर हुआ है या चोट आई है।

महाराणा भूपाल हॉस्पिटल के ट्रोमा वार्ड से…

नौकरी की तलाश में पहुंचा था सुभाष

जोधपुर निवासी घायल सुभाष विश्नोई ने पत्रिका को बताया कि रात 11 बजे जोधपुर से निकला था। पूरे रास्ते बस ड्राइवर ऐसे ही उटपटांग तरीके से बस चला रहा थ, खूब तेजी से गाड़ी चला रहा था, उसे खराब सड़क, गड्ढे या और कुछ नहीं दिख रहा था, यहां तक की मार्ग में आने वाली घाटी पर भी बस की स्पीड नियत्रित नहीं हो रही थी। ऐसा लग रहा था जैसे ड्राइवर को नींद आने के बाद गाड़ी पलट गई। मैं पूरी रात जाग रहा था, गाड़ी अचानक शहर के समीप आई तो जोर का झटका लगा, तेज आवाज आई, जब तक कुछ समझते तब तक बस पलट चुकी थी। सुभाष कृषि क्षेत्र में किसी जोब की तलाश कर रहा है, इसी काम से यहां पहुंचा था। विश्नोई के हाथों-पैरो में लगी है। उपचार के लिए परिजन अहमदाबाद ले जाने की बात कह रहे हैं।
—-

शादी समारोह में बीकानेर जाकर लौट रहे थे

गोविन्ददान चारण, रेवेन्यू इंस्पेक्टर, गिर्वा जोधपुर से आ रहे थे। उदयपुर के सेक्टर पांच में निवासरत चारण बीकानेर में परिवार के किसी शादी समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे। जोधपुर से स्लीपर कर ली थी, चारण ने पत्रिका को बताया कि शुरू से ही दोनों ड्राइवर बेहिसाब तेजी से गाड़ी चला रहे थे। बस में दो ड्राइवर थे, जो ड्राइवर पूरा ट्रेड था वह अनट्रेंड को बार-बार स्टेयरिंग दे रहा था। देसूरी में रामदेव होटल में खाना खाया, ऐसा लग रहा था कि खाते समय उन्होंने नशा भी कर लिया होगा, गाड़ी पहले तो दो तीन बार बंद हो गई थी, लेकिन जैसे-तैसे उसे शुरू किया। उदयपुर के समीप आने पर सुरंग पार करने के बाद ये गाड़ी पलट गई। हमें यहां एम्बुलेंस से लाया गया। चारण का पैर फ्रेक्चर है।
—–

जैसलमेर के जब्बर सिंह उदयपुर की एकलिंगगढ़ छावनी में राइफलमेन है। उन्होंने पत्रिका को बताया कि जैसलमेर में बहन का विवाह था, ऐसा लग रहा था कि जैसे ड्राइवर को नींद आ गई होगी या वह मोबाइल देख रहा होगा। गाड़ी तेज गति से जारही थी, अचानक जब तक हमें पता चला तब तकक सभी जान चुके थे कि कोई घटना हो गई है। बस चलते-चलते ही पलट गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो