नाबालिग बालिका को भगा के ले गया था अपने साथ, पुलिस ने दोनों को पकड़ा होटल से और फिर…

Jyoti Jain

Publish: Jun, 14 2018 02:09:45 PM (IST)

Udaipur, Rajasthan, India
नाबालिग बालिका को भगा के ले गया था अपने साथ, पुलिस ने दोनों को पकड़ा होटल से और फिर…

नाबालिग को गुजरात के अमरेली जिले के धारी गांव में होटल पर लेकर गया था।

झाड़ोल. ओगणा थाना क्षेत्र के अटाटिया ग्राम पंचायत क्षेत्र की नाबालिग बालिका को भगा ले जाने के मामले में पुलिस ने पोस्को एक्ट में कार्रवाई कर आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।


ओगणा थानाधिकारी शिवसिंह ने बताया कि अटाटिया निवासी एक व्यक्ति ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी नाबालिग बालिका मेले में आई थी, जो वापस घर नहीं लौटी। मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि दिनेश पुत्र रतनदास वैष्णव निवासी अटाटिया नाबालिग को गुजरात के अमरेली जिले के धारी गांव में होटल पर लेकर गया था। आरोपी वही काम कर रहा था। एएसआई प्रतापसिंह ने वहां से आरोपी को गिरफ्तार कर बालिका सहित थाने लाई। पोस्को एक्ट में मामला दर्ज कर उदयपुर न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेजने के आदेश दिए गए।

 

READ MORE: मृतक आश्रितों को 25 लाख की सहमति

जावरमाइंस. कस्बे में मंगलवार देर शाम बस से कुचलने से माइंस के सुरक्षा गार्ड की मौत व 16 जनों के गंभीर रूप से घायल होने की घटना के बाद मंगलवार सुबह मजदूर संघ के तत्वावधान में जावर माइंस के समस्त मजदूर त्रिमूर्ति चौराहे पर एकत्र हुए व धरना प्रदर्शन के लिए माइंस के प्रशासनिक भवन की ओर रवाना हुए। जहां प्रशासन के समक्ष मजदूर संघ के महामंत्री लालुराम मीणा व संघ के कार्यकारिणी सदस्यों ने मजदूरों की मांगों को लेकर प्रशासन से वार्ता की। एक घंटे चली वार्ता के बाद महामंत्री मीणा ने बताया कि वार्ता सफ ल रही है। माइंस प्रशासन मृतक के आश्रितों को 25 लाख रुपए देने पर सहमत हुआ है। इसके अलावा कस्बे की खस्ताहाल सडक़ों व जर्जर श्रमिक आवास दस दिन में दुुरुस्त कराने का आश्वासन दिया। माइंस की ओर से लगाइ गई ठेकेदार कम्पनी की बसों के टेंडर निरस्त करने का भी आश्वासन दिया। चिकित्सालय में दो एम्बुलेंस की सुविधा दी जाएगी। ट्रेफि क ट्रेनर चालक ही बसों को चलाएगा। सैकड़ों श्रमिकों के मौके पर एकत्र होने पर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए थाना अधिकारी धनपत सिंह, परसाद थाना अधिकारी देवेन्द्र ङ्क्षसह, सेमारी थाना अधिकारी श्याम सिंह, टीड़ी थाना अधिकारी उमेश चन्द मय जाब्ता मौजूद रहे। 10 बजे वार्ता सफ ल होने पर सभी श्रमिक कार्यस्थल की ओर रवाना हो गए।

गौरतलब है कि जावरमाइसं थाना मार्ग स्थित ढलान पर मंगलवार शाम एक बेकाबू बस पैदल चल रहे दो सुरक्षा गार्ड को चपेट में लेने के बाद पलट गई। नेपाल निवासी कर्ण बहादुर रावत व बटवर सिंह शक्तावत पुत्र केशर ङ्क्षसह श्यामपुरा भीमपुरा (सेमारी) को चपेट में लेते हुए बस दस फ ीट गहरे गड्ढे में पलटी खा कर सीधी खड़ी हो गई। बस से कुचलने से कर्ण बहादुर की मौके पर ही मौत हो गई एवं बटवर सिंह का पैर अलग हो गया। दुर्घटना में 16 जने गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिन्हें उदयपुर रेफर किया गया था।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned