scriptनकली सिक्के बनाने का एक और आरोपित गिरफ्तार मास्टर माइंड अभी पकड़ से दूर | Accused arrested, fake coins, udaipur | Patrika News

नकली सिक्के बनाने का एक और आरोपित गिरफ्तार मास्टर माइंड अभी पकड़ से दूर

locationउदयपुरPublished: May 09, 2017 03:55:00 pm

Submitted by:

madhulika singh

दो हजार के सिक्के बेचे बाजार में, कमीशन लिया चार सौ रुपए, तीन दिन रिमांड पर

घंटाघर थाना पुलिस ने पांच रुपए के नकली सिक्के बनाने के मामले में फरार एक और आरोपित को गिरफ्तार किया। आरोपित ने करीब 2 हजार रुपए के सिक्के बाजार में चलाकर कमीशन लिया था। मामले में मास्टर माइंड अभी फरार है। सीआई राजेन्द्र जैन ने बताया कि गिरफ्तार घाणेराव की घाटी निवासी सौरभ पुत्र मनोहरलाल जैन को पूर्व में पकड़ में आए आरोपित ललित पुत्र गोपाल सोनी ने चार बार पांच रुपए के दो हजार के सिक्के दिए थे। सौरभ ने इन सिक्कों को श्रीनाथ जी की हवेली, रावजी का हाटा, बड़ा बाजार व पहाड़ा में किराणा की दुकानों पर पूरे रकम में चिल्लर बताकर दिए। इसके बदले सौरभ को ललित ने चार सौ रुपए कमीशन दिया। 
READ MORE: अब विद्यार्थी और शहरवासी गीता से सीखेंगे जीवन प्रबंधन, योग से बनेंगे स्वस्थ

आठवीं पास सौरभ काबेरी उद्योग में आठ हजार रुपए प्रतिमाह में मजदूरी करता है। पुलिस अब व्यापारियों से सिक्के खरीद संबंधी तस्दीक कर रिकॉर्ड पर लेगी। पुलिस ने सौरभ को ललित के साथ ही न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया। शुक्रवार को पुलिस ने घाणेराव की घाटी निवासी ललित सोनी के मकान पर दबिश देकर नकली सिक्के बनाने की टकसाल का भंडाफोड किया था। पुलिस ने मौके से 11 टन वजनी एक हाइड्रोलिक मशीन ,5 रुपए के सिक्के की डाई का एक हिस्सा व करीब 40 सिक्के बरामद किए थे। उनके एक फलक पर अशोक स्तंभ चिह्न व दूसरे पर पांच रुपए अंकित थे। आरोपियों ने करीब पांच लाख से अधिक के सिक्के बनाकर पूरे राज्य में बाजार व टोलनाकों पर चला दिए थे। 
READ MORE: गर्मी से जल्द नहीं मिलेगी राहत क्योंकि… मानसून में हो सकती है एक सप्ताह की देरी

सरगना की धरपकड़ के लिए दे रही टीम दबिश 

मामले में मुख्य सरगना आरसी व्यास कॉलोनी भीलवाड़ा निवासी शिवलाल सोनी की धरपकड़ के लिए पुलिस ने भीलवाड़ा सहित कई जगह दबिश दी लेकिन वह फरार चल रहा है। पुलिस का कहना है कि शिवलाल के पकड़ में आने के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि सिक्के का रॉ मेटेरियल क्या है और वह कहां से लाता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो