script

चलते वाहन में गर्भवती महिला के साथ हो रहा था ये गंदा काम… 3 आरोपी ग‍िरफ्तार, 2 न‍िकले उदयपुर के..

locationउदयपुरPublished: Jun 28, 2018 12:46:12 pm

Submitted by:

madhulika singh

हिम्मतनगर से उदयपुर के बीच चलते वाहन में फर्जी तरीके से भ्रूण लि‍ंगजांच करते हुए पकड़ा गया, बर्खास्त नर्स सहित तीन गिरफ्तार, दो आरोपी उदयपुर के

accused arrested

चलते वाहन में गर्भवती महिला के साथ हो रहा था ये गंदा काम… 3 आरोपी ग‍िरफ्तार, 2 न‍िकले उदयपुर के..

मो. इल‍ियास/उदयपुर . राज्य पीसीपीएनडीटी प्रकोष्ठ दल ने गर्भ में पल रहे भ्रूण की ल‍िंंगजांच करते हुए बुधवार को उदयपुर में एक दलाल व बर्खास्त नर्स को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने डिकॉय महिला से जांच के नाम पर 40 हजार रुपए लिए जिन्हें हिम्मतनगर से उदयपुर के बीच चलते वाहन में फर्जी तरीके से यह जांच करते हुए पकड़ा गया। दल ने आरोपियों से उपकरण व गर्भपात की दवाइयां भी जब्त की। पीसीपीएनडीटी के राज्य समुचित प्राधिकारी नवीन जैन ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर एक डिकॉय गर्भवती महिला व सहयोगी के जरिये यह डिकाय ऑपरेशन किया गया। बातचीत में दलालों ने 40 हजार रुपए की राशि मांगी।
सौदा तय होने पर डिकाय गर्भवती महिला व सहयोगी आरोपियों के बताए उदियापोल बस स्टैण्ड पहुंचे, जहां पर उन्हें दलाल हेमलता उर्फ पूजा खराड़ी व उसका पति हसीन उर्फ सोनू खां मिले। दोनों आरोपी राशि लेने के बाद महिला व सहयोगी को वाहन से खेरवाड़ा ले गए, जहां पर पूर्व में गिरफ्तार हो चुकी नर्स निर्मला राठौड़ मिली। वह भी वाहन में बैठ गई। आरोपित उन्हें गुजरात के हिम्मतनगर ले गए, जहां बाजार में ही घुुमाते हुए खेरवाड़ा ले आए।
READ MORE : राजस्थान के उदयपुर में सनसनीखेज घटना, अपहरण कर बेटी के सामने की कर डाला पिता का मर्डर


चलते वाहन में कर रहे थे जांच
उदयपुर लौटते समय चलते वाहन में ही नर्स निर्मला राठौड़ ने महिला के जैल लगाकर उपकरण से जांच कर भ्रूण की की ल‍िंंगजांच कर जानकारी दे दी। बाद में गर्भपात के लिए 10 हजार रुपए अलग से मांगे। पीछा कर रही टीम ने वाहन को खेरवाड़ा के निकट वाहन रोककर तीनों को पकड़ा। दल ने इनके पास से बल्बनुमा उपकरण व गर्भपात में काम में आने वाली दवाइयां भी जब्त की।
121वां सफल डिकोय ऑपरेशन
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीसीपीएनडीटी रघुवीर सिंह के नेतृत्व में यह अब तक की 121वीं डिकाय कार्रवाई है। इस दौरान टीम ने सीआई श्रीराम बडसरा, कांस्टेबल देवेन्द्र सिंह, राजेन्द्र सिंह, पीसीपीएनडीटी समन्वयक उदयपुर मनीषा भटनागर, चित्तौडगढ़ के शफीक इकबाल शेख, प्रतापगढ़ के संदीप शर्मा, राजसमंद के कपिल भारद्वाज एवं कनिष्ठ सहायक अनूप साहनी शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो