scriptमोबाइल दुकान में चोरी के आरोपी गिरफ्तार | Accused of theft arrested in mobile shop | Patrika News

मोबाइल दुकान में चोरी के आरोपी गिरफ्तार

locationउदयपुरPublished: Oct 18, 2021 01:22:22 am

Submitted by:

jagdish paraliya

एक बाल अपचारी डिटेन : 70 हजार का माल बरामद

मोबाइल दुकान में चोरी के आरोपी गिरफ्तार

मोबाइल दुकान में चोरी के आरोपी गिरफ्तार

परसाद (उदयपुर). कस्बे में मोबाइल की दुकान का १३ अगस्त को रोशनदान तोड़कर चोरी के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही एक बाल अपचारी को डिटेन कर ७० हजार रुपए का माल बरामद किया है। आरोपी चोरी के मोबाइल बेचने की फिराक में थे तभी पुलिस ने दबोच लिया।
थानाधिकारी रमेश चन्द्र परमार ने बताया कि रविवार को मुखबिर से सूचना मिली कि तीन चार लड़के कुछ दिन से तीन-चार लड़के ऋषभदेव, खेरवाड़ा, भूदर आदि कस्बो में मोबाइल, कैमरा आदि बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। इस पर संदिग्धो से पूछताछ एवं आसूचना संकलन कर संदिग्ध राजकुमार उर्फ राजा उर्फ राजेन्द्र पुत्र मन्नाजी, अशोक पुत्र काउवा व अनिल पुत्र दीता निवासी सागवाड़ा फला गडावन बावलवड़ा को डिटेन कर पूछताछ की। पूछताछ में आरोपियों ने वारदात करना कबूल किया। जिन्हें गिरफ़्तार कर इनकी निशानदेही पर करीब 70 हजार रुपए के मोबाइल, कैमरा आदि बरामद किए गए तथा वारदात में शामिल बाल अपचारी को डिटेन किया गया। गौरतलब है कि १३ अगस्त को सूरजमल निवासी पाराई, परसाद की पाराई स्थित मोबाइल की दुकान में रात में रोशनदान तोड़कर अज्ञात चोर घुसे और मोबाइल, वीडियो कैमरा आदि चुरा ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर की थी। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने तीन से चार जनों का ग्रुप बना रखा है जो अपने मोबाइल, अन्य मौज शौक पूरे करने के लिए चोरी करते हैं। सभी दिनभर सुनसान दुकानों एवं घरों की रैकी करते हैं और रात में वारदात को अंजाम देते हैं।
डायन का उलाहना देकर वृद्धा से मारपीट
गोगुंदा. सायरा क्षेत्र के रावो का सायरा में भोपे द्वारा तांत्रिक क्र्रिया कर गांव में अंधविश्वास फैलाने व दो महिलाओं के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने एक महिला की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है, तो दूसरे मामले में परिजनों ने आपसी राजीनामा कर रिपोर्ट उठा ली है। रावो का सायरा निवासी सुरेश लौहार ने मामला दर्ज करवाय कि उसकी मां चंपाबाई पत्नी बाबूलाल लौहार 65 वर्ष, 16 अक्टूबर को गांव के देवरे में गई। जहां भोपा कन्नाराम पुत्र चूनाराम गमेती ने उसे डायन कर कर प्रताडि़त करते हुए लोहे की साकलों से सिर, पीठ, पर वार किए, जिससे उसे चोटे आई। सूचना पर पुलिस ने वृद्धा का मेडिकल करवा कर कन्नाराम के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं इसी मामले में सायरा पंचायत समिति के सदस्य पुष्कर गमेती सहित ग्राम वासियों ने भी 15 अक्टूबर को रिपोर्ट दी की, भोपा कन्नाराम व राजकुमार वैष्णव गांव नेे अंधविश्वास फैला रखा है। उसके घर में घुसकर उसकी मां केसीबाई को भी डायन बताते हुए लोहे की सांकलों से मारपीट की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की इसबीच पुष्कर सहित ग्रामीणों ने मामले में आपसी राजीनामा कर लिया। पुलिस ने बताया कि रिपोर्ट को परिवाद में रखा है।
चंपाबाई के साथ मारपीट के मामले में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दूसरे प्रकरण में रिपोर्ट देने के बाद आपसी समझाौते के कारण पुष्कर सहित अन्य ने रिपोर्ट उठा ली है, फिरभी पूरे प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है। गांव में अंशाति फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
-उम्मेदीलाल मीणा, थानाधिकारी सायरा
मारपीट की घटना के बाद गांव का आपसी मामला होने व आपसी रिश्तेदारी के चलते रिपोर्ट वापस ले ली है। भोपा कन्नाराम अपने किए कृत्य पर शर्मिदा है, जिसके चलते कोई कार्रवाई नहीं की है।
-पुष्कर गमेती, पंचायत समिति सदस्य, सायरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो