scriptकांग्रेस राज की नगर निगम में पहली कार्रवाई, चार अधिकारी सहित पांच एपीओ | action in the municipal corporation, five APOs including officers | Patrika News
उदयपुर

कांग्रेस राज की नगर निगम में पहली कार्रवाई, चार अधिकारी सहित पांच एपीओ

– कारण कुछ नहीं, प्रशासनिक कारण बताया

उदयपुरFeb 16, 2019 / 02:02 pm

Sikander Veer Pareek

मुकेश हिंगड़/उदयपुर . प्रदेश में राज बदलने के साथ ही कांग्रेस सरकार ने उदयपुर नगर निगम के एक अधिशासी अभियंता, एक डीटीपी, दो कनिष्ठ अभियंता व एक वरिष्ठ लिपिक को एक साथ एपीओ कर दिया। बड़ी बात यह है कि राज बदलने के बाद कांग्रेस सरकार की उदयपुर में यह पहली कार्रवाई है। इन सभी का मुख्यालय जयपुर में स्थानीय निकाय निदेशालय किया गया है। खास बात यह है कि सहायक नगर नियोजक (डीटीपी) सिराजुद्दीन के खिलाफ शुक्रवार को बोर्ड बैठक में भी कई मामलों को लेकर विरोध जताया गया। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया तक ने नाराजगी जताई। निदेशक पवन अरोड़ा ने बताया कि ये तबादले व एपीओ प्रशासनिक दृष्टि से किए गए हैं।
READ MORE : VIDEO : कैंडल मार्च निकाल कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि, फतहनगर में बंद रहे बाजार


इनको किया एपीओ, ये जिम्मेदारी थी इनकी
– मनीष अरोड़ा (अधिशासी अभियंता) : सभी वार्डों का विकास, हैरिटेज, ठोस कचरा निस्तारण, विभूति पार्क, सीएम – – – बजट घोषणा के अनुरूप कार्य, मॉडन टॉयलेट सहित कई बड़े काम इनके पास थे।
– सिराजुद्दीन (सहायक नगर नियोजक) : भवन अनुमति का सारा काम इनके पास था। वैसे भी समय-समय पर इनके कामकाज को लेकर विरोध होता रहा है।
– गिरिराज माली (कनिष्ठ अभियंता) : उद्यान शाखा व कुछ वार्ड के काम इनके पास थे।
– सुनील प्रजापत (कनिष्ठ अभियंता) : करीब चार से पांच वार्ड इनके पास हैं।
-नीरज ठाकुर (वरिष्ठ लिपिक) : निर्माण विभाग में कार्यरत, निर्माण के कार्यादेश सहित निर्माण की पत्रावलियों का कार्य।

Home / Udaipur / कांग्रेस राज की नगर निगम में पहली कार्रवाई, चार अधिकारी सहित पांच एपीओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो