scriptमदद के लिए प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे | Administrative officers arrived for help | Patrika News

मदद के लिए प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे

locationउदयपुरPublished: Jun 23, 2021 06:36:00 pm

Submitted by:

surendra rao

पांच अनाथ बच्चों को काका द्वारा पालन पोषण का मामला

Administrative officers arrived for help

मदद के लिए प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे

झाड़ोल . (उदयपुर). क्षेत्र की माणस ग्राम पंचायत में दो भाइयों की मृत्यु के बाद अनाथ 5 बच्चों को काका भरत द्बारा पालन पोषण का मामला राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित होने के बाद मंगलवार को कलक्टर के निर्देश पर झाड़ोल उपखंड अधिकारी गुंजन सिंह, विकास अधिकारी केदार प्रसाद माणस पहुंचे। वहां निराश्रित बालकों के पालनहार समेत अन्य योजनाओं में फॉर्म भरवाए गए एवं योजनाओ की जानकारी दी गई।
हाथों हाथ कराई कागजी कार्यवाही
उपखंड अधिकारी गुंजन सिंह ने अनाथ बच्चो के आधार कार्ड बनवाए। साथ की बच्चों के काका के जन आधार काड़ में नाम जुड़वाने की प्रक्रिया की गई। राशन में बायोमेट्रिक नहीं आने पर बायपास किया। दोनों भाइयों की मृत्यु होने के बाद परिवार में कोई वयस्क नहीं होने के कारण बायोमेट्रिक नहीं आ रही थी, इस कारण हाथों हाथ बायपास कराया गया अब उनको हर माह राशन मिलता रहेगा।
गौरतलब है कि उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माणस के खाड़किया फला निवासी भरत दो बड़े भाइयों की मृत्यु हो गई। दोनों के बच्चे अनाथ हो गए। पिछले चार साल से भरत अपने बच्चों के साथ भाइयों के बच्चों का भरण पोषण कर रहा है, जबकि बच्चों को आज दिन तक कोई सरकारी सहायता नहीं मिली। भरत मजदूरी करके अपने तीन बच्चों समेत 8 बच्चों का पालन पोषण कर रहा हैं। कोरोनाकाल में मजदूरी नहीं मिलने के कारण भरत को बच्चों के लालन-पालन की चिंता सता रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो