script24 घंटे बाद भी संक्रमित इलाके को नहींं किया सेनिटाइज, च‍िक‍ित्‍सा व‍िभाग की लापरवाही आई सामने | After 24 hours Infected Area Was Not Sanitized, Menar, Udaipur | Patrika News

24 घंटे बाद भी संक्रमित इलाके को नहींं किया सेनिटाइज, च‍िक‍ित्‍सा व‍िभाग की लापरवाही आई सामने

locationउदयपुरPublished: May 26, 2020 04:06:23 pm

Submitted by:

madhulika singh

अब 14 दिन बाद पॉज‍िट‍िव निकले युवक ने सबकी उड़ाई नींद

menar.jpg
मेनार . ग्राम पंचायत रुंडेड़ा के झालोंं की भागल में मुम्बई से आए युवक के कोरोना पॉज‍िटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग , पुलिस प्रशासन सहित निगरानी दल विभाग की नींद उड़ी हुुुुई है। संक्रमित व्यक्ति के क्लोज कॉन्टेक्ट एवंं आसपास के इलाके का सर्वे करवाया जा रहा है । इलाके को सील कर दिया गया है। सोमवार सुबह वल्लभनगर पुलिस उपाधीक्षक हितेश मेहता ने मौका मुआयना कियावहींं लाउड स्पीकर के माध्यम से लोगोंं से पुलिस का सहयोग करने की अपील की । मुख्य चौराहे पर ग्रामीणोंं से संवाद में लोगोंं को बेवजह बाहर नहींं निकलने एवंं मास्क लगाने को कहा। संक्रमित झालोंं की भागल इलाके को सील किया गया । उक्त मार्ग पर लोगोंं की आवजाही बिल्कुल बन्द कर दी गई। संक्रमित व्यक्ति के 14 दिन बाद पॉज‍िटिव आने के मामले में गम्भीर लापरवाही की बात सामने आई। संक्रमित युवक द्वारा 3 बार तबीयत खराब होने की शिकायत के बावजूद चिकित्सा टीम द्वारा जांच नहीेें की गई थी। संक्रमित मामला के आने के बाद भी उक्त इलाके को 24 घंटे बाद भी सेनिटाइज नहींं किया गया । इधर ग्रामीणोंं की मांग है की संक्रमित परिवार के सदस्य जिन जिन लोगोंं के कॉन्टेक्ट में आए हैंं उन सभी की स्क्रीनिंग की जाए। कॉन्टेक्ट में आए लोगोंं को जांच के लिए भेजा है जिनकी रिपोर्ट आना शेष है।
बुखार को यात्रा की थकान बताया

झालोंं की भागल में नियुक्त निगरानी दल के कर्मचारी लोगर मीणा ने बताया कि‍ संक्रमित व्यक्ति को हमने आते ही 14 दिन के लिए हाेेम क्वारन्टीन किया था उसके कुछ ही दिन में उसने सामने से बुखार की शिकायत की थी। इस पर उन्‍होंने चिकित्सक टीम के नर्स एवंं एएनएम को सूचना दी लेकिन उन्होंने थकान की वजह से बुखार आना बताकर जांच करना जरूरी नहींं समझा । गत दिनों जब तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो रेफर किया उसके बाद रिपोर्ट पॉज‍िटिव आई तो विभाग की नींद उड़ी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो