यूपी के बाद अब भाजपा प्रदेश में भी लाएगी ये स्कीम

यूपी के बाद अब भाजपा प्रदेश में भी लाएगी ये स्कीम

Jyoti Patel | Publish: Sep, 05 2018 01:24:09 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

उदयपुर. भाजपा ने संभाग में करीब 22 से ज्यादा विधानसभा में विस्तारक लगाए है। उतर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यूपी में सफल प्रयोग के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उदयपुर संभाग में लगाए विस्तारकों को मोटरसाइकिलें देने जा रही है। ये विस्तारक मोटरसाइकिलों पर विधानसभा को नापते हुए बूथों पर पहुंचेंगे और पार्टी के लिए कार्य करेंगे। भाजपा की ओर से दी जाने वाली मोटरसाइकिलें उदयपुर जिले की आठों विधानसभा में से उदयपुर ग्रामीण को छोडक़र सभी में छह सितंबर को वितरित की जाएगी।

मोटरसाइकिल पर बैठकर विस्तारक अपने विधानसभा क्षेत्र में घूमेगा और भाजपा का प्रचार करेगा। स्थानीय नेताओं से सम्पर्क करेगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पिछली बार जब जयपुर आए थे, तब उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताई थी कि अभी तक भी विस्तारकों को मोटरसाइकिलें नहीं मिली हैं, पार्टी ने पहले चरण में 101 मोटरसाइकिलें खरीदी, सूत्रों के अनुसार एक मोटरसाइकिल की कीमत करीब 38 से 39 हजार रुपए बताई जा रही है। पार्टी ने इन मोटरसाइकिल को कमल बाइक नाम दिया है। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश भट्ट ने कहा पार्टी की कार्य योजना के तहत कार्य योजना के तहत विस्तारक योजना के तहत विस्तारकों को मोटरसाइकिलें उपलब्ध कराई जा रही है। विस्तारक विधानसभा के प्रत्येक बूथ पर जाकर पार्टी के कार्य को बढ़ाने व दो गुणी गति से काम करेंगे।

फतह स्कूल मंडी टाउनहॉल में होंगे शाह के कार्यक्रम

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के18 सितंबर को उदयपुर में प्रस्तावित कार्यक्रमों को लेकर भाजपा ने स्थान तय करते हुए उन पर मुहर लगा दी है। अब भाजपा ने वहां तैयारियां शुरू कर दी है, शाह का दौरा दो की बजाय एक दिन का ही होगा। भाजपा ने शाह के दौरें को लेकर सभी स्थानों को देखने के बाद मंगलवार को तीनों कार्यक्रमों के स्थान को फाइनल कर दिया। शहर अध्यक्ष दिनेश भट्ट बताते है कि जनजाति सम्मेलन दोपहर 1 बजे फतह स्कूल प्रांगण में होगा, दोपहर साढ़े तीन बजे कृषि मंडी में शक्ति केन्द्र प्रभारियों की तो शाम 6 बजे टाउनहॉल में प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन होगा।

सूत्रों के अनुसार शाह नागौर से उदयपुर आने के बाद यहां भाजपा के कार्यक्रम के अलावा महाप्रज्ञ विहार में आचार्य शिव मुनि के दर्शन करने भी जा सकते है। अभी उनको वहां का अधिकृत कार्यक्रम जारी नहीं हुआ लेकिन संभावना है कि वे दर्शन करने जाएंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned