scriptन्याय दिलाने में सहयोग पर सहमति | Agreement on cooperation for justice | Patrika News

न्याय दिलाने में सहयोग पर सहमति

locationउदयपुरPublished: Jun 05, 2020 06:21:55 pm

Submitted by:

surendra rao

प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में शांतिवार्तायुवक की हत्या के आरोपी रिमांड पर

Agreement on cooperation for justice

न्याय दिलाने में सहयोग पर सहमति

उदयपुर. सराड़ा. पिछले दिनों नठारा गांव में मत्स्याखेट के दौरान जाल डालन के विवाद में युवक की हत्या के मामले में अतिरिक्त जिला कलक्टर संजय वसु सराड़ा पहुंचे व विधायक अमृतलाल मीणा, उदयपुर एएसपी अनंतकुमार, एएसपी ग्रामीण मुकेश सांखला, एसडीएम दिनेशचन्द्र धाकड़, विकास अधिकारी अनिल पहाडिय़ा, तहसीलदार रविन्द्र सिंह व पुलिस के आला अधिकारियों की मौजूदगी में दोनों पक्षों के मोतबिरों से शांतिवार्ता की दोनों पक्षों की ओर से अपने-अपने पक्ष रख कर प्रशासन की मौजूदगी में मृतक के परिवार को न्याय दिलाने के लिए सहयोग करने पर सहमति हुई।
प्रशासन की ओर से क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। साथ ही दोनों पक्षों को जांच में सहयोग करने, भविष्य में किसी भी प्रकार के अपराध करने वाले के सहयोगी पर कठोर कार्यवाही का आश्वासन दिया। इसके अलावा समय-समय पर शांति समिति की बैठकें आयोजित करने व किसी भी प्रकार के मतभेद के निराकण के लिए स्थानीय पुलिस को निर्देश दिए। प्रशासन ने पीडि़त परिवार को शीघ्र उचित मुआवजा दिलाने की बात कही। क्षेत्र में अपराधिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए कार्यवाही के भी निर्देश दिए।
प्रशासन की ओर से की जा रही कार्यवाही से समाज को अवगत कराने के लिए वार्ता का सिलसिला बनाए रखा गया। साथ ही, प्रशासन ने आदिवासी समाज के मोतबिरों से यह भी कहा कि पुलिस-प्रशासन अपनी कार्यवाही कर रहा है, वे भी सहयोग करें। बैठक में सलूंबर विधायक अमृतलाल मीणा, लालसिंह मीणा, वगत सिंह, फूलशंकर मीणा, गणेशलाल चौधरी, मोहनलाल मीणा, देवीलाल मीणा, पंकज चौबिसा, फतेह मोहम्मद शहजाद अली, आगा खां, नावेद बैग मिर्जा, मोहम्मद बशीर सहित सराड़ा उपखण्ड अधिकारी दिनेशचंद्र धाकड़ सहित पुलिस के आला अधिकारी ने भाग लिया। इस जघन्य हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार रात को 11 जनों को हिरासत में लिया था जिनमें 6 मुख्य आरोपित बताए गए और 5 संदेह के आधार पर हिरासत में लिए गए। इनमें गिरफ्तार 6 मुख्य आरोपितों जफर पुत्र शकील खान, सईद पुत्र हाफिज, अहमद नूर पुत्र दिलावर खान, मग्गा पुत्र दिलावर खान, अकील पुत्र शकील, फिरोज पुत्र इशाक मोहम्मद को गुरुवार को स्थानीय न्यायालय ने रिमाण्ड पर भेजने के आदेश दिए हैं, जबकि संदेह के आधार पर हिरासत में लिए गए आरोपितों की वारदात में भूमिका को लेकर तफ्तीश चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो