scriptउड़ानें घटने से हवाई सफर हुआ महंगा | Air passenger costlier than flights | Patrika News

उड़ानें घटने से हवाई सफर हुआ महंगा

locationउदयपुरPublished: May 19, 2019 11:08:39 am

Submitted by:

Bhuvnesh

एयरपोर्ट के राजस्व पर भी यात्री भार घटने का असर

उदयपुर एयरपोर्ट

उदयपुर एयरपोर्ट

भुवनेश पण्ड्या

उदयपुर . एक नामी एयरवेज पर वित्तीय संकट गहराने से उदयपुर एयरपोर्ट से न केवल उसकी उड़ानें कम हुई बल्कि यात्री भार गिरा है। उड़ानें कम होने के साथ ही टिकट दर भी आसमान छूने लगी है। मार्च से अप्रेल तक ३९१ उड़ानें कम हुई है जिससे २७ हजार ७०९ यात्री घटे हैं। एेसे में स्पष्ट है कि एयरपोर्ट को राजस्व में भी बड़ा झटका लगा है। इसी तरह जनवरी से अब तक यानी चार माह में ४९६ उड़ानें घटने के साथ ही ६५०५४ यात्री कम हुए हैं।
—–

फैक्ट फाइल :

माह उड़ानें यात्री

जनवरी१९, 1304 154347

फरवरी, 1197 135641

मार्च 1199 117002

अप्रेल, 808 89293

———

विंटर शेड्यूल में थीं 22 और समर में हुई 15 फ्लाइट्स
उदयपुर एयरपोर्ट ने हाल ही समर शेड्यूल जारी किया जिसमें कुल 15 फ्लाइट्स हैं। समर शेड्यूल 1 मई से लागू हुआ है जो 27 अक्टूबर तक जारी रहेगा। इससे पूर्व 22 फ्लाइट्स यहां से उड़ान भर रही थीं। वर्तमान में इंडिगो, स्पाइस जेट और एयर इंडिया की मुंबई, दिल्ली, जयपुर, भोपाल, बेंगलूरु, हैदराबाद के लिए उड़ानें शामिल हैं। जेट एयरवेज की चार उड़ानें उदयपुर में 31 मार्च से आर्थिक संकट के कारण बंद हैं।
—–

ट्रेवल एजेन्ट अफरोज खान ने बताया कि उदयपुर से मुम्बई का किराया दो से तीन हजार रुपए बढ़ा। दिल्ली के टिकट में २००० और जयपुर के टिकट में ५०० से ७०० रुपए की बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा अन्य शहरों जैसे भोपाल, हैदराबाद और बेंगलूरु की टिकट में करीब एक हजार रुपए का अन्तर आया है।
—–

जेट एयरवेज बंद होने से काफी नुकसान हो रहा है। उड़ानों से यात्री भार कम होने के साथ ही राजस्व हानि हुई है। एयरपोर्ट पर व्यवसाय कर रहे व्यापारियों ने भी इस फिक्र जताई थी।
कुलदीप ऋषि, निदेशक एयरपोर्ट उदयपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो