scriptउदयपुर में पुलिस ने दो बहनों का रुकवाया बाल विवाह, मां-बाप को मिली ऐसी सजा | akha teej wedding, parents arrested, stop child marriage udaipur | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर में पुलिस ने दो बहनों का रुकवाया बाल विवाह, मां-बाप को मिली ऐसी सजा

जगत पसं. कुराबड़ थाना के झामरकोटड़ा क्षेत्र स्थित मामादेव गांव में दो बहनों का बाल विवाह होना प्रस्तावित था, जिसे पुलिस प्रशासन ने रुकवा दिया।

उदयपुरApr 18, 2018 / 03:00 pm

madhulika singh

akha teej wedding, parents arrested, stop child marriage udaipur
जगत पसं. कुराबड़ थाना के झामरकोटड़ा क्षेत्र स्थित मामादेव गांव में दो बहनों का बाल विवाह होना प्रस्तावित था, जिसे पुलिस प्रशासन ने रुकवा दिया। परिजनों को पाबंद किया गया है। जानकारी के अनुसार मामादेव निवासी किशनलाल मेघवाल की दो पुत्रियां, जिनमें से एक की उम्र 17 वर्ष चार माह और दूसरी की उम्र करीब 15 वर्ष है। दोनों बालिकाओं का 19 अप्रेल को विवाह प्रस्तावित था और घर में आयोजन किए जा रहे थे।
READ MORE: बाल विवाह कराने वाले माता-पिता सहित अन्य भागीदार हैं समान रूप से दोषी, कराया बाल विवाह तो मिलेगी ये कड़ी सजा

प्रशासन को सूचना मिलने पर कुराबड़ थानाधिकारी मिठूसिंह मौके पर पहुंचे। बालिकाओं के दस्तावेज देखने पर तो नाबालिग होना सामने आया। एक बालिका ने हाल ही में 12वीं और दूसरी ने 10वीं की परीक्षा दी थी। पुलिस ने पिता किशनलाल और माता शांता बाई को गिरफ्तार कर कुराबड़ उपतहसीलदार मुबारिक हुसैन के समक्ष पेश किया। जहां से उन्हें 50-50 हजार के जमानत मुचलके पर पाबंद करते हुए छोड़ा गया। बताया गया कि एक बालिका की बारात जगत और दूसरी की वसू गांव से आनी थी। वर वक्ष के लोगों को भी पांबद किया गया है।
READ MORE: ग्रामीण क्षेत्र को नवीनतम तकनीक से जोड़ने में डाक विभाग का एक और कदम, उदयपुुुर में शुरू हुई ये सेवा

READ MORE: तीन दिन के रिमांड पर अपहर्ता गैंग के गुर्गे
राजसमंद. गुजरात के तीन कारोबारियों को बंधक बना कर लाखों रुपए ऐंठने पर गिरफ्तार शातिर बदमाशों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से तीन दिन तक रिमांड पर रखने के आदेश हुए। इधर, उत्तरप्रदेश पुलिस की टीम भी कांकरोली थाने में ही डेरा डाले हुए हैं, जो युपी के गोमतीनगर थाने में दर्ज प्रकरण में पूछताछ की जा रही है। अपहरण गैंग के गुर्गों को ले जाने को लेकर युपी पुलिस व राजसमंद पुलिस के बीच देर रात तक खींचतान के हालात बने रहे। आखिर में कांकरोली थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपितों को रखा।

Home / Udaipur / उदयपुर में पुलिस ने दो बहनों का रुकवाया बाल विवाह, मां-बाप को मिली ऐसी सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो