महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष अलका बोली, महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण भी मोदी है तो मुमकिन होगा

भाजपा महिला मोर्चा की नई प्रदेशाध्यक्ष से बातचीत

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 23 Oct 2020, 10:44 AM IST

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. भाजपा महिला मोर्चा की नव नियुक्त प्रदेशाध्यक्ष डा. अलका मूंदड़ा ने कहा कि महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण मिले और यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रहते जरूर मुमकिन होगा। वैसे भी भाजपा के संगठन से लेकर सत्ता में महिलाओं को कई जिम्मेदारियां दे रखी है। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने और उनके साथ उनके हक और सुरक्षा की लड़ाई के लिए वे हर समय डटी रहेगी। नई नियुक्ति के बाद पत्रिका ने उनसे विशेष बातचीत की। प्रस्तुत है उनसे बातचीत-

सवाल : क्या प्राथमिकता रहेगी आपकी ?
जवाब : संगठन ने जो दायित्व दिया उस पर पूरा खरा उतरते हुए अच्छा काम करुंगी। संगठन के साथ रहकर संगठन की मजबूती के लिए समर्पित रहते हुए महिलाओं के उत्थान के लिए केन्द्र की मोदी सरकार की योजनाएं अंतिम लाइन में बैठी महिलाओं तक पहुंचे ऐसा प्रयास रहेगा।

सवाल : राजस्थान में महिलाओं की स्थिति पर आपकी राय?
जवाब : प्रदेश में इस समय महिला सुरक्षा को लेकर असुरक्षा का जो वातावरण है ऐसा पहले कभी नहीं था। बहिनों के साथ जो अमानवीय घटनाएं हो रही है वह चिंताजनक है। मासूम बच्चियों को नही छोड़ा जा रहा है, सरकार व प्रशासन भी तुरंत कार्रवाई नहीं कर रहा और कानून का भय भी नहीं है। इस स्थिति को रोकना होगा, हम महिलाओं के साथ मिलकर इन घटनाओं को रोकने के लिए दबाव बनाएंगे।

मेवाड़ की डा. अलका मूंदड़ा भाजपा महिला मोर्चा राजस्थान की कप्तान बनी

सवाल : मेवाड़ से आप है, मेवाड़ को लेकर सोचते?
जवाब : असल में यह क्षेत्र आदिवासी अंचल से जुड़ा है। आदिवासी बालिकाएं खेलकूद में आगे रही है। प्रयास रहेगा कि उनकी प्रतिभाएं आगे बढ़े, आदिवासी महिलाएं जो उत्पाद जंगल में तैयार करती है उनको आगे बढऩे के लिए अच्छा मंच उपलब्ध हो, उनको प्रमोट करने के लिए प्रयास करेंगे। मेवाड़ की ये महिलाएं भी आत्म निर्भर भारत की एक तस्वीर के रूप में पहचान बनाए इसके लिए जमीनी स्तर पर काम करेंगे।

सवाल : महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण मिले, इसके लिए पार्टी के मंच पर आप क्या प्रयास करेगी?
जवाब : सही मायने में तो भाजपा ने महिलाओं को बहुत अवसर दिए है। स्थानीय निकाय के चुनाव में भाजपा ने सबसे ज्यादा महिलाओं को पार्षद बनाया। भाजपा की महिलाएं विधायक, सांसद व मंत्री बनी है। अभी संगठन में भी मंडल से लेकर जिला स्तर पर महिलाओं को मौका पार्टी ने दिया है। महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण की बात भी मोदी जी जरूर मुमकिन करेंगे, उन्होंने देश में तीन तलाक से मुक्ति दिलाने का सबसे बड़ा काम भी किया।

Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned