48 घंटे का अनशन तोड़ा, अब बनेगी आगे की रणनीति, कर्मचारियों की संयुक्त संघर्ष समिति ने किया कलक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन

48 घंटे का अनशन तोड़ा, अब बनेगी आगे की रणनीति, कर्मचारियों की संयुक्त संघर्ष समिति ने किया कलक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन

Mukesh Hingar | Publish: Dec, 14 2017 10:45:07 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर. अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर आंदोलन के तीसरे चरण का समापन बुधवार को हुआ।

उदयपुर . अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर आंदोलन के तीसरे चरण का समापन बुधवार को हुआ। कलक्ट्रेट के बाहर 48 घंटे से अनशन कर रहे प्रतिनिधियों का समिति के प्रतिनिधियों ने अनशन तुड़वाया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में विभिन्न संगठनों के कर्मचारी और प्रतिनिधि उपस्थित थे।


आंदोलन के तहत 48 घंटे से अनशन पर बैठे नवीन व्यास, मुकेश शर्मा, राजेंद्र दशोरा, परमानंद शर्मा, चुन्नीलाल भोई, पन्नालाल लोहार, सोहन लाल मेघवाल को कर्मचारी नेता श्याम लाल आमेटा, सत्यवीर सिंह तंवर, मोडीलाल सेम्बारा, शेर सिंह चौहान, पुष्पराज सिंह शक्तावत, यशवंत पांडे और लच्छीराम गुर्जर ने ज्यूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया।

 

READ MORE: सृजन को सलाम : उदयपुर के हुनरबाजों के लिए है ये प्रतियोगिता, कागज पर उकेरें सपनों की स्मार्ट सिटी

 


संघर्ष समिति के संयोजक श्यामलाल आमेटा और सहसंयोजक सत्यवीर सिंह तंवर ने बताया कि सरकार ने सभी मांगें स्वीकार नहीं होने एवं ठेका प्रथा समाप्ति, पीपीपी मोड समाप्ति, संविदा कर्मियों को नियमित करने एवं अपने चुनावी वायदे पूर्ण करने की ओर शीघ्र निर्णय नहीं होने पर गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। सरकार ने कर्मचारियों के साथ हुए 53 वर्ष के लिखित समझौते को तोड़ा है। कर्मचारी नेता शेरसिंह चौहान ने कहा कि राज्य सरकार ने सातवां वेतनमान राज्य और केंद्र में भिन्नता से लागू करने का आदेश जारी कर राज्य कर्मचारियों से सौतेले व्यवहार का आभास कराया है। राज्य कर्मचारियों के वेतन भत्ते भी आईपीएस, आईएएस के वेतन भत्तों के समान होने चाहिए।

 

 


सभा की अध्यक्षता वरिष्ठ कर्मचारी नेता मोडीलाल सेम्बारा ने करते हुए अनशनरत कर्मचारियों को मेवाड़ी पाग पहनाकर अभिनंदन किया और कहा कि समस्त मांगों को समय रहते नहीं माना गया तो आंदोलन और उग्र होगा। सभा को कर्मचारी नेता प्रभुसिंह चौहान, मनीष सोनी, महेश आमेटा, शंकरलाल कुम्हार, हेमंत आमेटा, स्वरूप सिंह शक्तावत, भेरूलाल कलाल, ओटीसी राठौड़, भूपेंद्र सिंह शक्तावत, विनोद शर्मा, पीएस खींची आदि ने संबोधित किया।

 

READ MORE: video: गोरखा राइफल्स ने साइकिल से नापी माउंट आबू से उदयपुर की दूरी, नई पीढ़ी को किया सेना के लिए प्रेरित

 

 

 

उदयपुर. केन्द्रीय नेतृत्व के संयुक्त मोर्चे के आह्वान पर भारत संचार निगम लिमिटेड की सभी यूनियन एवं एसोसिएशन के कर्मचारी एवं अधिकारी बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। संयुक्त फोरम के स्थानीय संयोजक अरुण निगम ने बताया कि हड़ताल से दूरसंचार सेवाएं ठप होने के साथ कोई भी प्रशासनिक कार्य नहीं हुआ। सैकड़ां कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने प्रदर्शन किया। सभा को यूनियन के प्रतिनिधि अरुण निगम, बाबूलाल मेघवाल, जुझेर हुसैन, कुलदीप पालीवाल, पी. नंदा, आरएच शर्मा, देवीलाल चंदेल, धनराज सांखला आदि ने सम्बोधित किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned