एम्बुलेंस चालक लगा रहा था लोगों के टीके

जानकारी होने पर हुआ रफूचक्कर

By: surendra rao

Published: 11 Jun 2021, 07:14 PM IST

गोगुंदा. (उदयपुर).सायरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद में गुरुवार को 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के लिए कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सायरा के 108 एबुलेंस का चालक लोगों के टीके लगा रहा था। लोगों को टीके लगवाते हुए बन रहे वडियो को वहां उपस्थित नर्सिंग स्टाफ व चिकित्सक टीके लगवाने आए युवकों के साथ का समझ रहे थे, जब विडियो के वायरल होने पूरे घटनाक्रम की जानकारी हुई तो चालक वहां से चलता बना।
सायरा के प्राथमिक स्वास्थ्य क्रेन्द में 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए लगे शिविर में 108 एम्बुलेस के चालक महेन्द्र लौहार द्वारा टीकाकरण किया जा रहा था। वहीं विडियो फोटो में साफ दिख रहा है की चालक के टीकाकरण करते समय पास में चिकित्सक सहित नर्सिंग स्टाफ उपस्थित है, फिर भी उसे नहीं रोका गया। वहीं स्टाफ विडियो फोटो को टीके लगवाने आए युवकों के साथ समझ रहे थे। जिसके चलते पूरे समय तक चालक टीके लगाता रहा। चिकित्साधिकारी को जब चालक के बारे में बताया गया तो उन्होने उसे वहां से भगा दिया।
जानकारी के अनुसार कोविड टीकाकरण के लिए चिकित्सा विभाग ने नर्सिंग कर्मचारियों को बकायदा प्रशिक्षण दिया है वहीं टीकाकरण कक्ष में केवल स्टाप व टीकाकरण के लिए आए व्यक्ति ही उपस्थित हो सकते हैं उसके बाद भी चालक द्वारा कक्ष में जा कर लोगों के टीकाकरण करने पर उसे रोका नहीं गया। गांव के ग्रामीणों ने बताया की चालक महेन्द्र अधिकतर समय अस्पताल में ही रहता है। एम्बुलेस नहीं चला कर चिकित्सालय के डिलीवरी वार्ड सहित आपातकाल वार्ड में ही रहता हैं वहीं चिकित्सालय स्टाफ भी उसे वहां काम करने देते हैं, जिससे कभी रोगियों के जान पर बन सकती है ।
इनका कहना है
&टीकाकरण शिविर मे नर्सिंग स्टाप उपलब्ध था, स्टाप ही टिके लगा रहा था, अचानक 108 का चालक महेन्द्र लौहार आ कर टीके लगाने लगा, जानकारी पर तुंरत उसे वहां से भगाया। नोटिस दिया है, उचित कार्रवाई की जाएगी।
डॉ रामसिंह मीणा, चिकित्साधिकारी सायरा

surendra rao Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned