सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन के बर्थ डे पर उदयपुर में काटा जाएगा 77 फीट लंबा केक, फैंस ने दी शुभकामनाएं

सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन के बर्थ डे पर उदयपुर में काटा जाएगा 77 फीट लंबा केक, फैंस ने दी शुभकामनाएं
सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन का बर्थ डे पर उदयपुर में काटा जाएगा 77 फीट लंबा केक

Madhulika Singh | Publish: Oct, 11 2019 02:12:48 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

- अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर उदयपुर में फैंस ने उन्हें दी शुभकामनाएं

उदयपुर. ‘सर-जमीं ए हिंदोस्तां, असलाम वालेकुम, मेरा नाम बादशाह खान है, इश्क मेरा मजहब, मोहब्बत मेरा ईमान..’ अमिताभ बच्चन ने ‘खुदा गवाह’ फिल्म में ये डायलॉग बोला था। अमिताभ बच्चन की आवाज और अंदाज में ही ये डायलॉग बोल कर उदयपुर के उनके फैन प्रदीप शर्मा ‘हमराज’ ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन शनिवार को है। देश-दुनिया से बिग बी के फैंस में उन्हें अलग-अलग तरह से शुभकामनाएं देने की होड़ मची है। कोई उन्हें सोशल मीडिया पर विश कर रहा है तो कोई उन्हें लैटर व कुछ गिफ्ट भेजकर अपना प्रेम महानायक को भेज रहा है। साथ ही उनकी लंबी आयु और स्वस्थ जीवन की कामना कर रहा है।

सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन का बर्थ डे पर उदयपुर में काटा जाएगा 77 फीट लंबा केक

अमिताभ के क्रेजी फैन प्रदीप मानते हैं इंस्पिरेशन

शहर के ऐसे ही क्रेजी अमिताभ बच्चन फैन हैं देवाली निवासी प्रदीप शर्मा ‘हमराज’। प्रदीप ने बताया कि वे बचपन से अमिताभ के जबर्दस्त फैन रहे हैं और उनकी सभी फिल्में उन्होंने देखी हैं तो उनकी फिल्मों के डायलॉग भी उन्हें याद हैं। वे ये डायलॉग उनकी आवाज में सुनाते भी रहते हैं। उनकी पहली मुलाकात अमिताभ बच्चन से ‘खुदा गवाह’ के दौरान हुई थी, जब वे उदयपुर आए थे। तब उन्होंने अमिताभ के सामने उनकी ही फिल्म का डायलॉग उन्हें सुनाया था तो अमिताभ ने उन्हें खुश होकर आशीर्वाद दिया था। उन्होंने बताया कि अमिताभ बच्चन से उन्होंने टाइम की पंक्चुअलिटी सीखी है, वे उन्हें अपनी प्रेरणा मानते हैं। उन्होंने उनकी लंबी आयु की कामना की तो वहीं दादा साहेब फाल्के पुरस्कार मिलने पर बधाई भी दी। अमिताभ की पेंटिंग भी उन्होंने बनाई है। शर्मा पेशे से फोटोग्राफर और आर्टिस्ट हैं। उन्होंने सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, रेड अलर्ट जैसे शो में काम किया है तो वहीं टेलीफिल्म चिराग में भी अभिनय प्रतिभा दिखाई है। वे इस क्षेत्र में करीब 20 सालों से सक्रिय हैं। कुछ समय पूर्व ही उदयपुर में शूट हुई फिल्म अंग्रेजी मीडियम में भी उन्होंने भूमिका निभाई है तो एक अन्य फिल्म ड्रीमसिटी भी वे दिखेंगे।

सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन का बर्थ डे पर उदयपुर में काटा जाएगा 77 फीट लंबा केक

अमिताभ के लिए बनाई 2 फीट की गणपति की मूर्ति

इसी तरह उनके एक अन्य फैन आर्टिस्ट वकार हुसैन ने बताया कि अमिताभ बच्चन को गणपति भगवान में बहुत आस्था है इसलिए उन्होंने उनके लिए क्रिस्टल वर्क में गणपति की मूर्ति बनाई है, जो कि 2 फीट की है। इसे वे उन्हें देने के लिए मुंबई जाएंगे। इस मूर्ति की खासियत ये है कि उसका संबंध शास्त्रों से है और अमिताभ इसे बखूबी समझेंगे। उन्होंने बताया कि उनकी मुलाकात अमिताभ से ‘एकलव्य’ और ‘खुदा गवाह’ फिल्मों के दौरान हुई। जब कठार में शूटिंग चल रही थी, तब वे उनसे मिलने पहुंचे थे। उस समय वेनिटी वैन नहीं हुआ करती थी, तब वे खुले में ही बैठे करता था। वे उनके पास सीधे चले गए , उनके सेक्रेटरी ने उन्हें टोका लेकिन अमिताभ ने उन्हें बुला लिया और काफी देर तक उनसे बात की। इसी तरह देवीगढ़ पैलेस में उनसे एकलव्य के दौरान मुलाकात हुई और वे उन्हें पहचान भी गए। इसके अलावा एक खास बात ये भी है कि अमिताभ बच्चन को वर्ष 2001 में हकीम खां सूर सम्मान मिला था और उन्हें महाराणा सज्जन सिंह सम्मान वर्ष 2002 में मिला है।

सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन का बर्थ डे पर उदयपुर में काटा जाएगा 77 फीट लंबा केक

5 साल से उदयपुर में काटा जा रहा केक

अमिताभ के जन्मदिन पर उदयपुर में शुक्रवार शाम 5 बजे 77 फीट लंबा केक काटा जाएगा। शेफ विक्रम माधवानी ने बताया कि ये परंपरा वे पिछले 5 साल से निभाते आ रहे हैं। इस दिन अमिताभ बच्चन का 77वां जन्मदिन है तो वे अमिताभ बच्चन के लिए बनाए गए स्पेशल केक को 77 फीट लंबा बना रहे हैं। ऐसे वे हर साल उनकी उम्र के मुताबिक वे बड़ा केक बनाते हैं। इसमें वे अमिताभ बच्चन के फोटो लगाते हैं तो उनके फैंस को अमिताभ बच्चन के गेटअप में ही बुलाते हैं और सभी मिलकर बर्थडे केक कट करते हैं। साथ ही बिग बी को शुभकामनाएं देते हुए उनके सदैव स्वस्थ बने रहने की कामना करते हैं।


कई बार आ चुके हैं उदयपुर

- वर्ष 2018 में वे ईशा अंबानी के प्री-वेडिंग समारोह में उदयपुर आए थे।
- वर्ष 2016 में कल्याण ज्वेलर्स के उद्घाटन समारोह में शामिल होने आए।

- 2007 में एकलव्य की शूटिंग के दौरान भी उदयपुर आए।
- 2001 में मेवाड़ फाउंडेशन के समारोह में सम्मान लेने ।

- 1992 में वे खुदा गवाह फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में उदयपुर आए।
इसके अलावा भी वे कई बार उदयपुर आए हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned