अमोनियम नाइट्रेट की तस्करी के आरोपितों को नहीं मिली जमानत, फर्जी बिल्टी से पहुंचा रहे थे बड़ी मात्रा में विस्फोटक

अमोनियम नाइट्रेट की तस्करी के आरोपितों को नहीं मिली जमानत, फर्जी बिल्टी से पहुंचा रहे थे बड़ी मात्रा में विस्फोटक

bhuvanesh pandya | Updated: 21 Dec 2017, 03:50:26 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

विस्फोटक पदार्थ की तस्करी करवाने के आरोपित दो भाइयों की जमानत अर्जी अदालत ने खारिज कर दी।

उदयपुर . फर्जी बिल्टी से विस्फोटक पदार्थ की तस्करी करवाने के आरोपित दो भाइयों की जमानत अर्जी अदालत ने बुधवार को खारिज कर दी। सुखेर थानाधिकारी मांगीलाल पंवार ने बताया कि इस मामले में फरार पुणे स्थित मेघाली अपार्टमेंट निवासी सर्वेश्वर राव पुत्र तातीपर्ती पैरा शास्त्री व तार्तीपर्ती वैंकटासुब्रमण्य शर्मा पुत्र तार्ती पैरा शास्त्री को गिरफ्तार किया गया था। आरोपितों ने अमोनियम नाइटे्रट के कट्टों से पहचान छिपाने के लिए उन पर लगे बार कोड तथा छपाई को पैरीनाइट्रेट प्रा.लि. पुणे के गोदाम में केमिकल लगा कर हटा दिया था। जिस केमिकल द्वारा बार कोड छपाई हटाये वो केमिकल पैरानाइट्रेट प्रा.लि. पुणे के गोदाम में होना बताया। रिमांड अवधि समाप्त होने पर दोनों आरोपितों को अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। आरोपितों की जमानत अर्जी को विशिष्ट अपर लोक अभियोजक (पीसीपीएनडीटी एक्ट कैसेज) के पीठासीन अधिकारी समरेंदर सिंह सिकरवार ने नामंजूर कर दिया। गत वर्ष 15 फरवरी को नाकेबंदी के दौरान भुवाणा चौराहे पर उदयपुर नम्बर के ट्रक में चालक दिलीप सिंह व खलासी राजेंद्र सिंह को पकड़ा गया था। ट्रक से बड़ी मात्रा में अमोनियम नाइट्रेट मिला था।

 

READ MORE : भींडर बंद के दौरान थानाधिकारी ने की ऐसी अपील, संयम बरतें, दूधमुंहा बच्चा छोड़ ड्यूटी पर गई है एक बेटी, जिसने सुना किया सलाम

 

गुजरात ले जाई जा रही 450 पेटी अवैध शराब पकड़ी
उदयपुर. आबकारी विभाग ने हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही करीब 450 पेटी शराब पकड़ी। आबकारी वृत्ताधिकारी भरत मीणा ने बताया कि विभाग ने मंगलवार रात करीब 10 बजे नेशनल हाईवे-8 पर गश्त के दौरान संदिग्ध ट्रक रुकवाया। इसमें हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब मिली। चालक कुरुक्षेत्र (हरियाणा) निवासी राजकुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में उसने बताया कि शराब गुजरात ले जाई जा रही थी। उसे बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेजने के आदेश हुए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned