scriptअमृतं-जलम् अभियान मदार नहर का निखर रहा है स्वरूप, रोडवेज कर्मचारियों ने की सफाई | amritam jalam campaign in udaipur | Patrika News

अमृतं-जलम् अभियान मदार नहर का निखर रहा है स्वरूप, रोडवेज कर्मचारियों ने की सफाई

locationउदयपुरPublished: May 17, 2018 05:10:11 pm

Submitted by:

Jyoti Jain

उदयपुर. झीलों के पानी को स्वच्छ रखने की शुरुआत इनके भरने के समय से की जाए तो आगे इसके परिणाम बेहतर रहते हैं।

amritam jalam campaign in udaipur
धीरेन्द्र जोशी / उदयपुर . झीलों के पानी को स्वच्छ रखने की शुरुआत इनके भरने के समय से की जाए तो आगे इसके परिणाम बेहतर रहते हैं। इसी सोच के साथ राजस्थान पत्रिका के अमृतं-जलम् अभियान के तहत शहर की प्रमुख फतहसागर झील को भरने वाली मदार नहर की सफाई की जा रही है।
READ MORE: हाईकोर्ट बैंच की मांग में आमरण अनशन कर रहे शांतिलाल चपलोत से उदयपुर में मिले कैलाश मेघवाल, कही ये बात

श्रमदान में शहर की संस्थाएं और संगठन निरंतर आगे आ रहे हैं और श्रमदान कर इस कार्य में सहयोग कर रहे हैं। बुधवार को राजस्थान रोडवेज मजदूर कांग्रेस इंटक के सदस्यों ने श्रमदान में हाथ बंटाया।

इंटक के प्रदेश उपाध्यक्ष इंजीनियर जीतमल चौहान के नेतृत्व में सदस्यों ने मदार नहर में श्रमदान किया। सुबह 6.30 बजे से सफाई शुरू की गई। नहर के पैंदे में पसरी मिट्टी और कचरे को हटाया गया। कर्मचारियों ने आसपास के क्षेत्र के लोगों से भी इस पुनीत कार्य में सहयोग कर नहर को वर्ष भर स्वच्छ रखने का आह्वान किया।
READ MORE: मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय: सुविवि ने प्रोफेशनल कोर्स में रिवेल की फीस में की कटौती,अब लगेंगे इतने रुपए

इस अवसर पर लक्ष्मीनारायण नागदा, मोहम्मद यूसुफ, हीरालाल एवं रिटायर्ड एसोसिएशन इंटक के महासचिव कल्लू सिंह राठौड़, दिलीप पानेरी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। कर्मचारियों ने राजस्थान पत्रिका के इस अभियान की प्रशंसा करने के साथ ही अन्य को भी इस कार्य के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया।
आप भी बने सहभागी
जिले के प्रमुख जलस्रोतों के आसपास, पानी में और इनके भराव के स्रोतों में गंदगी को साफ कर पानी को स्वच्छ रखने के इस कार्य में सभी सहयोग कर सकते हैं। मानसून से पूर्व होने वाले इस कार्य से आने वाले समय में ब र सा त का स्वच्छ पा नी झी लों में स मा हित हो गा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो