Amritam Jalam Campaign: बढ़ रहा सफाई का कारवां, स्काउट-गाइड एवं रोवर्स-रेंजर्स ने मदार नहर में किया श्रमदान

Amritam Jalam Campaign: बढ़ रहा सफाई का कारवां, स्काउट-गाइड एवं रोवर्स-रेंजर्स ने मदार नहर में किया श्रमदान

Jyoti Jain | Publish: May, 18 2018 04:02:57 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर . राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान से प्रेरित होकर गुरुवार को स्काउट्स-गाइड्स एवं रोवर्स-रेंजर्स ने मदार नहर की सफाई में श्रमदान किया।

उदयपुर . राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान से प्रेरित होकर गुरुवार को स्काउट्स-गाइड्स एवं रोवर्स-रेंजर्स ने मदार नहर की सफाई में श्रमदान किया। पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय एवं राजस्थान राज्य भारत स्काउट-गाइड मंडल मुख्यालय के संयुक्त तत्वावधान में पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में पॉलीथिन प्रदूषण मुक्त जनचेतना अभियान के तहत यह आयोजन हुआ।

 

READ MORE: उदयपुर शहर का तापमान 42 डिग्री से ऊपर, ऐसी गर्मी में इतने घण्टों की बिजली कटौती ने किया लोगों का हाल बेहाल

 

सहायक राज्य संगठन आयुक्त (स्काउट) मानमहेंद्रसिंह भाटी ने बताया कि मंडल सचिव सुरेशचंद्र खटीक, सीओ छैलबिहारी शर्मा, संघ सचिव किशनलाल सालवी, स्काटर डालचंद सुथार, डालचंद शर्मा, ज्योति वैष्णव, लोकेश प्रजापति, नरेंद्र सिंह राठौड़, प्रेरणा पब्लिक स्कूल में संचालित अभिरुचि केंद्र के संभागियों ने श्रमदान कर नहर का स्वरूप निखारने में योगदान दिया। अभियान के तहत शुक्रवार को सोफिया सीनियर सैकेण्डरी स्कूल एवं हैप्पी होम उच्च माध्यमिक विद्यालय में पोस्टर प्रतियोगिता होगी।

 

READ MORE: शिक्षक प्रतिनिधिमंडल मिला देवनानी से
उदयपुर. राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमण्डल ने प्रान्तीय अध्यक्ष मूलचन्द्र गुर्जर व प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष शेरसिंह चौहान की अगुवाई में शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी से जयपुर में मुलाकात की। चौहान ने बताया कि शिक्षा राज्यमंत्री से शिक्षक समस्याओं यथा स्कूल समय में बदलाव, शिक्षकों का वेतन समय पर भुगतान करने, पीईईओ व्यवस्था में सुधार, आवासीय प्रशिक्षण शिविरों को आवासीय के स्थान पर गैर आवासीय करने, टीएसपी व डार्क जोन के शिक्षकों के स्थानान्तरण करने, वरिष्ठ अध्यापकों के अन्तरजिला व संभाग से बाहर हो रहे प्रशिक्षण शिविरों को जिला स्तर पर करने सहित कई मांगों पर चर्चा की गई।

 

READ MORE: PICS: शांतिलाल चपलोत के अनशन तोड़ने ने नाराज अधिवक्ताओं ने उनके फोटो पर पोत दी कालिख, फाड़ें पोस्टर, देखें तस्वीरें

 

शिक्षा राज्य मंत्री ने समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमण्डल में प्रान्तीय सभाध्यक्ष बलराम चौधरी,विजय कुमार शर्मा, शम्भू सिंह मेड़तिया,भंवरा राम जाखड़ सहित कई जिलों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned