scriptAnnakoot Mahotsava At Hanuman Mandir In Udaipur | उदयपुर मेें हनुमान मंदिरों में अन्नकूट महोत्सव, धराए गए व‍िशेष शृृंंगार | Patrika News

उदयपुर मेें हनुमान मंदिरों में अन्नकूट महोत्सव, धराए गए व‍िशेष शृृंंगार

कार्तिक मास में हो रहे आयोजन

उदयपुर

Published: November 17, 2021 07:04:06 pm

उदयपुर. कार्तिक मास में शहर के विभिन्न मंदिरों में इन दिनों अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत कोर्ट चौराहा स्थित हनुमान मंदिर में भव्य छप्पन भोग अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया। मंदिर के मुख्य पुजारी रमेश दाधीच ने बताया कि संपूर्ण मंदिर को फूलों से सुसज्जित किया गया। भक्तों ने मिलकर हनुमानजी को 56 भोग धराया और भजन कीर्तन के साथ महाप्रसाद का आयोजन किया गया। इधर, किशनपोल हनुमान मंदिर में भी छप्पन भोग का आयोजन किया गया।
hanuman_mandir.jpg
वहीं, शास्त्री सर्कल,अशोकनगर मेन रोड स्थित दातापति हनुमान जी मंदिर ट्रस्ट की ओर से अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया। ट्रस्ट के हिम्मत सिंह नैनावटी ने बताया कि इस मौके पर दातापति हनुमानजी की विशेष आंगी की गई। सुबह से मंदिर पर हरिओम सत्संग मण्डल द्वारा सुन्दरकाण्ड पाठ हुआ, हवन आहुति हुई। बेदला गांव में स्थित कुंड वाले हनुमानजी के मंदिर में मंगलवार को अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया। पंडित कमलेश वैष्णव ने बताया कि महोत्सव में बालाजी को कई तरह के व्यंजनों का भोग लगाया गया। इसके बाद महाआरती की गई। इसके अलावा अंबापोल बाहर स्थित मन्शापूर्ण हनुमान मंदिर, कलश मार्ग स्थित इच्छापूर्ण बालाजी में भी अन्नकूट धराया।
bedla_hanuman.jpgचातुर्मास व्रत उद्यापन व कन्या पूजन 19 को

गुप्तेश्वर महादेव मंदिर के महंत तन्मय बन महाराज के चातुर्मास व्रत पूर्ण होने पर 19 नवंबर को तितरड़ी स्थित गुप्तेश्वर महादेव मंदिर में आयोजन होगा। महंत तन्मय बन महाराज के अनुसार सुबह महादेव का रुद्राभिषेक किया जाएगा। उसके बाद दोपहर 2 बजे तक विधिपूर्वक 101 कन्याओं का पूजन किया जाएगा। रात्रि में 9 बजे से भजन व सत्संग का आयोजन होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP, शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.