scriptदो माह से लगातार संतरा खाकर उकता गए सरकारी स्कूलों के बच्चे.. | Annapurna Milk Scheme and Nutritional Status in schools. | Patrika News

दो माह से लगातार संतरा खाकर उकता गए सरकारी स्कूलों के बच्चे..

locationउदयपुरPublished: Feb 28, 2019 01:07:11 pm

– सभी स्कूलों में दो माह से एक ही फल संतरा बांटा जा रहा

orange
उदयपुर . स्कूलों में अन्नपूर्णा दूध योजना और पोषाहार को लेकर जिले के अधिकारियों ने गत दो दिनों में विभिन्न स्कूलों को निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकतर जगह व्यवस्थाएं माकूल मिली, लेकिन शहर और आसपास के लगभग सभी स्कूलों में दो माह से एक ही फल संतरा बांटा जा रहा है।
जिले के करीब 3908 प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, उच्चतर माध्यमिक, संस्कृत स्कूल, मदरसा आदि में पोषाहार वितरण होता है। उदयपुर शहर, गिर्वा और बडग़ांव के 184 स्कूलों में अक्षय पात्र संस्था की ओर से पोषाहार का वितरण किया जा रहा है। इन स्कूलों के बच्चों को सप्ताह में एक दिन मंगलवार को मौसमी फल देने का नियम है। लेकिन संस्था ने करीब दो माह से स्कूलों में एक ही फल संतरे का वितरण किया जा रहा है।
एडीएम सिटी संजय कुमार वासु ने बताया कि उन्होंने मॉडल स्कूल, राबामावि पुला, राउप्रावि सूरजपोल टेकरी, रामावि पुलिस लाइन, राउमावि भुवाणा का निरीक्षण किया। सभी स्कूलों में व्यवस्थाएं सही मिली, लेकिन इन स्कूलों में गत दो माह से एक ही प्रकार का फल संतरा वितरित करने की बात सामने आई। इस पर एडीएम ने शिक्षा अधिकारियों को संस्था को पाबंद करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि पोषाहार और दूध की जांच में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं मिली।
READ MORE : चुनावी मौसम में किसानों को दोहरा फायदा, हुई बल्ले-बल्ले…

इधर शिक्षा के विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी सुशीला नागौरी, अतिरिक्त शिक्षा अधिकारी निर्मला मेनारिया, चंद्रशेखर जोशी सहित ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अधिशासी अधिकारी, बाल विकास अधिकारी पंचायत प्रसार अधिकारियों सहित कई अधिकारियों ने जिले के करीब 800 स्कूलों का निरीक्षण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो