scriptVIDEO : आंवला नवमी पर हुआ आंवली पूजन, नहीं समझे तो पढ़िए यह खबर … | anwala navmi pujan in fatehnagar udaipur 2018 | Patrika News

VIDEO : आंवला नवमी पर हुआ आंवली पूजन, नहीं समझे तो पढ़िए यह खबर …

locationउदयपुरPublished: Nov 17, 2018 08:20:45 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

विनोद चावड़ा/फतहनगर. जिले के फतहनगर कस्बे में आंवला नवमी के अवसर पर श्रद्धालु महिलाओं ने शनिवार को सुबह आंवली का पूजन किया। स्नान इत्यादि करके महिलाएं नवीन वस्त्र धारण कर अखाड़ा मंदिर स्थित श्याम सुन्दर वाटिका में पहुंची तथा वहां स्थित आंवली के पेड़ की पूजा की। पूजन के बाद वृक्ष की जड़ में दूध दिया। पेड़ के चारों ओर कच्चा धागा बांधा। शुद्ध घी की बाती से आरती की एवं सात परिक्रमा लगाई। इसके पश्चात वाटिका के अन्दर ही सामुहिक बैठकर महिलाओं ने कथा का श्रवण किया। आंवली पूजन का क्रम दोपहर तक चलता रहा। श्रद्धालु महिलाओं ने अपने घरों पर ब्राह्मणों को भोजन करवाकर दान इत्यादि देकर पुण्यार्जन भी किया।
READ MORE : VIDEO : नाटक के माध्यम से विद्यार्थियों को किया फेक न्यूज से सचेत….

मंदिर में भी महिलाओं ने आंवले अर्पित किए। द्वारिकाधीश मंदिर में इस अवसर पर ठाकुरजी को नवनीत प्रियाजी के संग विराजित कर आंवलों का श्रृंगार धराया गया। इंदिरा कॉलोनी में शिव मंदिर के प्रांगण में भी क्षेत्र की महिलाओंं ने आंवली पूजन कर परिक्रमा की। इधर अखाड़ा मंदिर में ही आँवला नवमी के अवसर पर आज शाम आयोजित अन्नकूट महोत्सव के तहत दिनभर सब्जियों को काटकर अन्नकूट बनाने का क्रम चला।

ट्रेंडिंग वीडियो