scriptछात्रसंघ चुनाव में प्रचार के लिए मुंबई से आया था हिस्ट्रीशीटर, रिमांड पर | Arrested Historisheeter in udaipur | Patrika News
उदयपुर

छात्रसंघ चुनाव में प्रचार के लिए मुंबई से आया था हिस्ट्रीशीटर, रिमांड पर

– दिलीपनाथ से पूछताछ में खुले राज, 8 तक रिमांड पर
 

उदयपुरSep 06, 2017 / 02:06 am

Mohammed illiyas

british arrest
उदयपुर . सूरजपोल थाना क्षेत्र में सोमवार देर रात गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर दिलीपनाथ एक दिन पूर्व ही मुंबई से छात्रसंघ अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रौनक गर्ग के समर्थन में प्रचार के लिए उदयपुर आया था। उसने फेसबुक पर रौनक के लिए वोट एवं सपोर्ट के लिए कमेंट भी किए।
READ MORE : उदयपुर में आदिवासियों की कला और ज्ञान पर नहीं हो रहा शोध, विद्यार्थियों को कोचिंग देने तक सिमटा ये संस्‍थान

पुलिस ने सोमवार रात को सीसारमा निवासी हिस्ट्रीशीटर दिलीप नाथ पुत्र नारायण नाथ व उसके साथी कोठारियों का मोहल्ला यूनिवरसिटी रोड निवासी जुगनू पुत्र गोविन्द लाल भावसार, माण्डूथल घासा निवासी राजेन्द्र पुत्र शंभूसिंह झाला, आजादनगर पहाड़ा निवासी विकास पुत्र लालचंद राव व बापूबाजार निवासी रोहित पुत्र सत्यनारायण साहू को सूरजपोल क्षेत्र में पकड़ा था। आरोपितों ने पुलिस को देखते ही पहले उन पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। बाद में पिस्टल तानी तथा हवा में तलवार व लठ लहराए। पुलिस की घेराबंदी से भाग नहीं सके। पुलिस ने आरोपितों को न्यायालय ने पेश किया, जहां से उन्हें 8 सितम्बर तक पुलिस रिमांड पर रखने का आदेश दिया।

मुंबई में व्यापारियों को लगाई चपत
पुलिस ने बताया कि आरोपित दिलीपनाथ लम्बे समय से मुंबई में ही फरारी काट रहा था। वहां पर उसने सर्राफा व्यवसाय की एक पेढ़ी भी लगाई, वहां पर विश्वास जीतने के बाद कई व्यापारियों को लाखों रुपए की चपत लगाकर फरार हो गया। मुंबई पुलिस भी आरोपित की तलाश कर रही है। पुलिस ने वहां से भी आरोपित का रिकॉर्ड ले रही है। उदयपुर में वह साकरोदा टोक नाके पर फायरिंग व वारंटी में वांछित चल रहा था।
खुलेंगे हत्या एवं षडयंत्र के राज
दिलीपनाथ ने उदयपुर आने के बाद एक आदतन अपराधी से ही हथियार लिया था जिससे वह किसी की हत्या करना चाहता था। हालांकि आरोपित ने इसका खुलासा नहीं किया। पुलिस अब हथियार देने वाले आरोपित की तलाश में जुटी है। उससे पूछताछ में पूरे षड्यंत्र का खुलासा हो पाएगा। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि आरोपित पिछले दिनों सौभागपुरा में एक कृषक की जमीन की सौदेबाजी के दर्ज हुए प्रकरण में भी समझौते की भूमिका निभाते हुए दोनों पक्षों से वार्ता में जुटा था।

Home / Udaipur / छात्रसंघ चुनाव में प्रचार के लिए मुंबई से आया था हिस्ट्रीशीटर, रिमांड पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो