script

आशापुरा माताजी मन्दिर प्रतिष्ठा महोत्सव में उमड़ा आस्था का सैलाब, मन्दिर पर चढ़ाया कलश

locationउदयपुरPublished: May 19, 2019 08:01:30 pm

Submitted by:

madhulika singh

मन्दिर शिखर पर कलश व ध्वजा सहित ध्वजदण्ड स्थापित

ashapura mataji mandir kejad

आशापुरा माताजी मन्दिर प्रतिष्ठा महोत्सव में उमड़ा आस्था का सैलाब, मन्दिर पर चढ़ाया कलश

गौतम पटेल/सराड़ा . सनातन संस्कृति में भक्ति व श्रद्धा के विभिन्न रंगों को संजोए व धर्म की ध्वजा को उन्नत रखते हुए मीणा समाज ने रविवार को केजड़ स्थित कुलदेवी मां आशापुरा के नव निर्मित शिखर पर वैदिक मंत्रों व माताजी के जयकारों के बीच कलश व ध्वजदण्ड चढ़ाया। सराड़ा उपखंड़ के केजड़ में मीणा समाज एवं केजड़ ग्रामवासियों की ओर से आयोजित विशाल आशापुरा माताजी मन्दिर प्रतिष्ठा महोत्सव में सैंकड़ों की संख्या में समाज के लोग, ग्रामवासी व धर्मप्रेमी शामिल हुए।
दो दिवसीय प्रतिष्ठा महोत्सव में शनिवार को गणपति स्थापना, नवचण्डी पाठ व 51 जोड़ों ने सात्विक भाव से 11 हवन कुण्ड में आहुतियां दी। वहीं, रात्री में भव्य सत्संग हुई जिसमें क्षेत्र की कई भजन मंडलियों ने अपनी प्रस्तुतियां देकर भोर तक भक्तों को सुरलहरियों से बांधे रखा। रविवार ब्रह्ममूहूर्त से ही शास्त्रोक्त विधि से पंडितों के निर्देशन में पूजन, देव आह्वान के बाद पूर्णाहूति हुई। माताजी के जयघोष व वैदिक मंत्रो के साथ मन्दिर शिखर पर कलश व ध्वजा सहित ध्वजदण्ड स्थापित किए।
महिलाओं व पुरुषों ने डीजे की धार्मिक धुनों पर जमकर थिरकने का आनन्द लिया। वहीं लोगों ने मन्दिर प्रतिष्ठा के इस अलौकिक दृश्य को अपने मोबाईल में कैद किया। पूर्णाहूति के पश्चात महाआरती हुई जिसमें मन्दिर परिसर भक्ति से सराबोर हो गया। महाआरती में हर वर्ग के लोगों ने शिरकत की। इस अवसर पर विधायक अमृतलाल मीणा भी मौजूद रहे। इस अवसर पर आयोजित विशाल भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं व धर्मप्रेमियों ने महाप्रसाद का लाभ लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो