गहलोत-पायलट जी कुछ तो दीजिए, सीएमओ में बोले उदयपुर के कांग्रेसी

गहलोत-पायलट जी कुछ तो दीजिए, सीएमओ में बोले उदयपुर के कांग्रेसी

Mukesh Hingar | Publish: Jan, 19 2019 10:12:24 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

सीएम निवास पर लोकसभा चुनाव की बैठक

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपना रोड मेप बनाना शुरू कर दिया है। उदयपुर संसदीय क्षेत्र मिशन 25 में जीते इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने उदयपुर के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को जयपुर में जीत का मंत्र दिया। दोनों ने सभी से कहा कि उदयपुर में छह सीटों पर हार को भूलते हुए खुशी-खुशी अब आम चुनाव में लगने का मंत्र दिया तो पदाधिकारियों ने भी कह दिया कि राजनीतिक नियुक्तियां जल्दी करेंगे तो फायदा चुनाव में मिलेगा। जयपुर में मुख्यमंत्री निवास पर हुई बैठक में उदयपुर संसदीय क्षेत्र की बैठक में शहर व देहात कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी व उदयपुर से पीसीसी में प्रतिनिधित्व करने वाले पदाधिकारियों ने भाग लिया। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि उदयपुर में भले ही आठ में से दो सीटे ही हम जीते लेकिन कार्यकर्ताओं को अब पूरे जोश व उत्साह के साथ काम करना होगा, पायलट ने कहा कि कोई निराश होने की जरूरत नहीं है, कार्यकर्ता दिन-रात मेहनत करते हुए मिशन २५ सफल बनाने के लिए जुट जाए, जरूर सफलता मिलेगी। उदयपुर के प्रभारी मंत्री भंवरलाल मेघवाल व प्रदेश सह प्रभारी तरुण कुमार ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। यह मंत्र भी दिया गया कि बिना किसी मनमुटाव के पार्टी को जिताने के लिए काम करें। उदयपुर के कार्यकर्ताओं ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले कुछ तो दीजिए ताकि पार्टी को फायदा होगा, उन्होंने तर्क दिया कि राजनीतिक नियुक्तियां कर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां दीजिए।

उम्मीदवार भी समय से पहले घोषित करें
बैठक में उदयपुर के पदाधिकारियों ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले हमे राजनीतिक नियुक्तियां कर लेनी चाहिए ताकि इसका बड़ा फायदा होगा, साथ के साथ हमारा उम्मीदवार भी समय से पहले घोषित कर दिया जाए। यह भी सुझाव दिया कि कोई पार्टी विरोध कार्य करें या पार्टी का अनुशासन तोड़े तो ऐसे लोगों के खिलाफ जल्दी कार्रवाई की जाए। वहां कार्यकर्ताओं को यह भी बताया गया कि अब किसी भी विभाग में स्थानांतरण आदि जिलाध्यक्ष व विधानसभा में पार्टी के जो प्रत्याशी रहे उनकी अनुशंसा पर ही किया जाएगा। इस दौरान उदयपुर से सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर सिंह मीणा, डॉ. गिरिजा व्यास, देहात अध्यक्ष लालसिंह झाला, पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया, सज्जन कटारा, कांग्रेस नेता पंकज शर्मा, दिनेश श्रीमाली, डीसीसी संगठन महामंत्री अरुण टाक आदि भी शामिल थे। टाक ने सीएम को लिखित में पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के निदेशक फुरखान खान की भी शिकायत दी कि उन्होंने शिल्पग्राम महोत्सव में कांग्रेस के चुने जनप्रतिनिधियों को नहीं बुलाया।

डीसीसी में कार्यकारी अध्यक्ष की भी तैयारी
उदयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी में संसदीय चुनाव से पहले कार्यकारी अध्यक्ष बनाने को लेकर भी प्रदेश स्तर पर तैयारी चल रही है। शुक्रवार को हुई बैठक में इसको लेकर भी बड़े नेताओं ने नामों पर मंथन किया गया।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned