video: उदयपुर में धारा 144 निषेधाज्ञा के दौरान उपद्रव में एएसपी की पिटाई हुई वीडियो में कैद, अब हुआ वायरल

video: उदयपुर में धारा 144 निषेधाज्ञा के दौरान उपद्रव में एएसपी की पिटाई हुई वीडियो में कैद, अब हुआ वायरल

Mukesh Hingar | Publish: Dec, 16 2017 04:51:47 PM (IST) | Updated: Dec, 16 2017 04:54:43 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर शहर में धारा 144 निषेधाज्ञा के बीच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) सुधीर जोशी की पिटाई करते हुए का वीडियो सामने आया है

 

उदयपुर . सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट और भडक़ाऊ नारेबाजी के बाद मचे बवाल पर गुरुवार को उदयपुर शहर में धारा 144 निषेधाज्ञा के बीच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) सुधीर जोशी की पिटाई करते हुए का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में कोर्ट कैम्पस में भीड़ जोशी को घेरते हुए पीट रही थी। गुरुवार को शहर में धारा 144 की जमकर धज्जियां उड़ाते पुलिस को खूब दौड़ाया। संगठनों ने समूह में वाहन रैलियां निकाली, नारेबाजी कर जमकर पथराव करते हुए एएएसपी सहित कई पुलिसकर्मियों को पीटा। पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए रबड़ के गोले भी दागे थे।

 

शांति के बीच समझौता वार्ता, लागू है धारा 144

उदयपुर में हुए उपद्रव के दूसरे दिन शुक्रवार को धारा 144 लागू के बीच शांति बनी रही। इस बीच प्रशासनिक अनुमति पर विभिन्न संगठनों ने सुभाष नगर से जिला कलक्टे्रट तक मौन जुलूस निकाला, जहां वार्ता में अन्य निर्णयों के अलावा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर में धारा 144 अग्रिम आदेश तक यथावत रखने का फैसला लिया गया। नेट बंदी शनिवार रात 8 बजे तक लागू रखने पर भी सहमति बनी है। कलक्ट्रेट में संगठनों के प्रतिनिधि मंडल, प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों के बीच करीब सवा दो घंटे की समझौता वार्ता हुई। इस दौरान उपद्रव में शामिल 53 युवक की गिरफ्तारी तय हुई, जबकि 153 युवकों को पाबंद कर छोड़ा गया। सूरजपोल थाने में एक आरोपित का मामला फिलहाल विचाराधीन रखा गया है।

 

READ MORE : उदयपुर में आज भी धारा 144, नेट रहेंगे बंद, शांति के बीच समझौता वार्ता, 53 गिरफ्तार

 

सामूहिक एफआईआर दर्ज

उपद्रव में शामिल युवकों और इससे पहले 8 दिसम्बर को चेतक सर्कल पर भडक़ाऊ नारेबाजी को लेकर हाथीपोल पुलिस थाने ने दोनों पक्षों के खिलाफ सामूहिक एफआईआर दर्ज की है। इसमें दोनों ही समुदायों की ओर से शामिल युवाओं पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में भादस धारा 153क व 120बी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच प्रतापनगर थाना सीआई डॉ. हनुवंतसिंह को सौंपी गई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned