scriptएएसपी सिटी, दोनों डिप्टी और सूरजपोल सीआइ निलम्बित | ASP City, both deputy and CI suspended | Patrika News

एएसपी सिटी, दोनों डिप्टी और सूरजपोल सीआइ निलम्बित

locationउदयपुरPublished: Jul 02, 2022 02:39:21 am

Submitted by:

Pankaj

एक एएसपी पर और गिर सकती है गाज

एएसपी सिटी, दोनों डिप्टी और सूरजपोल सीआइ निलम्बित

एएसपी सिटी, दोनों डिप्टी और सूरजपोल सीआइ निलम्बित

उदयपुर शहर में नृशंस हत्या और इसके बाद प्रदेशभर में तनाव को लेकर राज्य सरकार ने सख्त रवैया अपनाया है। आइजी-एसपी बदलने के बाद चार और अधिकारियों पर गाज गिरी है। सरकार ने एएसपी सिटी, शहर के दोनों डिप्टी और सूरजपोल थानाधिकारी को भी निलम्बित किया है।
विभागीय आदेश के अनुसार एएसपी सिटी अशोक मीणा, सीइओ इस्ट जरनैल सिंह, सीइओ वेस्ट जितेंद्र आंचलिया और सूरजपोल सीआइ लीलाधर मालवीया को निलम्बित किया गया है। आला अधिकारियों के अनुसार घटनास्थल वेस्ट सर्कल में है, वहीं आरोपी इस्ट सर्कल निवासी है। सूत्रों के मुताबिक उदयपुर में तैनात एक अन्य एएसपी को सस्पेंड करने के आदेश भी गृह विभाग की ओर से जारी किए जा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि धानमंडी थानाधिकारी गोविंदसिंह और एएसआइ भंवरलाल को पहले ही निलम्बित किया जा चुका है।
गौरतलब है कि तीन दिन पहले उदयपुर में नृशंस हत्या और इसके बाद प्रदेशभर में फैले तनाव को लेकर लोगों में भारी आक्रोश है। इसी को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी उदयपुर आए और यहां की स्थिति को लेकर उच्चाधिकारियों से क्राइम मीटिंग भी की थी। मुख्यमंत्री के यहां से जाते ही आदेश आना शुरू हुए। पहले आइजी हिंगलाजदान और एसपी मनोज कुमार को हटाया गया। अब जिम्मेदार अधिकारियों को निलम्बित किया गया है। माना जा रहा है कि इस पूरे घटनाक्र में पुलिस के खूफिया तंत्र की भारी चूक रही है। उदयपुर में इस तरह की आतंकी साजिश रची जा रही थी और खूफिया तंत्र को भनक तक नहीं लगी। समय रहते आतंकी साजिश की सूचना मिल जाती तो कन्हैयालाल की जान बच सकती थी। यही नहीं पुलिस की ओर से कन्हैयालाल को सुरक्षा दे दी जाती तो भी जान बच सकती थी, लेकिन पुलिस ने इस में लापरवाही बरती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो