'कांग्रेस का एमएलए नहीं हूं मैं' -विधानसभाध्यक्ष सीपी जोशी

विधानसभाध्यक्ष एमजी कॉलेज के वार्षिक समारोह में हुए शामिल, पुलिस पहरे में हुआ समारोह

उदयपुर . लोकतांत्रिक जिम्मेदारी का हवाला देते हुए विधानसभाध्यक्ष (Assembly Speaker) सीपी जोशी (CP Joshi) ने कहा कि 'मैं विधानसभा का स्पीकर हूं। मैं किसी पार्टी का एमएलए था। उस पार्टी का बहुमत बना, इसलिए उस पार्टी ने मुझे विधानसभा अध्यक्ष बनाया। आज मैं विधानसभा का अध्यक्ष हूं तो कांग्रेस का एमएलए नहीं हूं मैं। ये मेरी जिम्मेदारी बनती है कि जो कानून में व्यवस्था की गई है कि विधानसभा की कार्रवाई ठीक ढंग से चले।'

डॉ. सीपी जोशी शुक्रवार को मीरा गल्र्स कॉलेज में आयोजित वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। उन्होंने छात्राओं को लोकतंत्र का पाठ पढ़ाया। उन्होंने अपनी राजनीतिक जीवनयात्रा के उदाहरण देने के साथ ही देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था, राज्य सरकार के दायरे, संविधान की व्यवस्था सहित विभिन्न विषयों की जानकारी दी। उन्होंने देश में संसदीय लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूती के लिए छात्र संघ चुनावों की जरुरत बताई।
समारोह में मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. आईवी त्रिवेदी ने भी संबोधित किया। प्राचार्य डॉ. निधि श्रीवास्ताव ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। वर्षभर की शैक्षणिक, सहशैक्षणिक गतिविधियों में श्रेष्ठ रही छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।
समारोह से एक दिन पहले हुए विरोध प्रदर्शन को लेकर आयोजन पुलिस पहरे में हुआ। बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा, वहीं विरोध की आशंका पर छात्राओं की तलाशी लेकर ही समारोह में प्रवेश दिया गया। गौरतलब है कि वार्षिक समारोह में किसी जनप्रतिनिधि को अतिथि नहीं बनाने की मांग पर छात्रा संघ पदाधिकारी दो छात्राओं को हंगामा करते हुए प्राचार्य को कक्ष में ही बंद कर दिया था।

Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned