डेढ़ माह से एटीएम बंद

डेढ़ माह से एटीएम बंद

Surendra Singh Rao | Updated: 15 Aug 2019, 01:51:06 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

(atm closed from one and half month)
पहले बताई खराबी फिर ठेका समाप्त, उपभोक्ता हो रहे हैं परेशान


उदयपुर. गींगला .कुराबड़ कस्बे में स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (union bank of india )का एटीएम (atm)पिछले डेढ़ माह से बंद (closed)होने से उपभोक्ताओं (customers )को परेशानी (problem)हो रही है। आए दिन दूरदराज से ग्रामीण एटीएम में राशि (money)निकालने आते हैं। एटीएम बंद होने से निराश (frustrated)लौटना (return)पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि कस्बे में यूनियन बैंक की शाखा है और सदर बाजार में एटीएम सुविधा भी थी।
त्योहारों पर समस्या अधिक
त्योहार (festival)में बाजार में खरीदारी (for purchasing)या बीमार के लिए दवाई (medicine)खरीदने के लिए एटीएम लेकर जाने वालों को सुविधा नहीं मिल पाती। दूसरी ओर कस्बे सहित आसपास के बड़ी संख्या में पेंशनर, बुजुर्ग भी परेशान होते हैं। उन्हें दूसरे विकल्प तलाशने पड़ रहे हैं।
बैंक शाखा में भीड़
एटीएम बंद होने से कस्बे की बैंक शाखा में भी दिनभर भीड़ रहती है, जिससे उपभोक्ताओं को काफी देर तक लाइन में खड़ा रहना पडता है। बाहर से आने वाले उपभोक्ता समय समाप्त होने पर बैरंग लौटने को मजबूर है। जिनका किराया भी लगता है। बैंक सूत्रों ने तकनीकी समस्या बताई तो ठेकेदार की ठेका अवधि समाप्त होना भी सामने आया है।
नई आएगी मशीन
समस्या से उच्चाधिकारियों को अवगत करा रखा है। हालांकि ये शाखा से नहीं चलता है, बल्कि ठेकेदार के माध्यम से संचालन किया जाता है। पहले के ठेकेदार का ठेका समाप्त हो गया है। अब नए ठेकेदार और नई मशीन आएगी। उसकी सर्वे के आधार पर मशीन और जगह निर्धारित होगी।
अमित, एबीएम, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, कुराबड़

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned