एटीएम कार्ड जेब में और उचक्के ने निकाल लिए 93 हजार रुपए

सेवानिवृत्त कर्मचारी के साथ धोखाधड़ी, प्रतापनगर थाने में दी रिपोर्ट

उदयपुर. एटीएम हैक कर उचक्कों ने एक सेवानिवृत्त जिंककर्मी के खाते से करीब 93 हजार रुपए निकाल लिए गए। आरोपी ने यह सम्पूर्ण राशि हिसार के अलग-अलग एटीएम से निकाली, इसमें 90 हजार रुपए सोमवार को महज एक घंटे में निकाले गए तो तीन हजार रुपए मंगलवार सुबह निकालकर बैंक अकाउंड ही खाली कर दिया। बुजुर्ग ने खाता ब्लॉक करवाने के बाद प्रतापनगर थाने में इस संबंध में रिपोर्ट दी है।
प्रतापनगर गुरुद्वारा के सचिव व सी क्लास निवासी राजेन्द्रसिंह सोखी (72) ने बताया कि उनका एसबीआई की जिंक शाखा में खाता है। सोमवार को लोहड़ी पर्व होने से वे गुरुद्वारा में आयोजित कार्यक्रम में व्यस्त थे। शाम करीब 7.15 बजे से रात 8.10 बजे उनके मोबाइल पर एक के बाद एक मैसेज आया। करीब 8.15 बजे उन्होंने मोबाइल की जांच की तो उनके खाते से 90 हजार की राशि निकल गई। उचक्के ने चार बार 20-20 हजार व एक बार 10 हजार की रकम निकाली। सोखी ने उसी समय बैंक मैनेजर अभिषेक श्रीवास्तव को सूचना दी। उनके कहने पर वे प्रतापनगर थाने गए तो उन्होंने बैंक से डिटेल लाने के को कहा।

--
सुबह तीन हजार और निकाले

सोखी ने बताया कि मंगलवार सुबह उनके मोबाइल पर एक और मैसेज आया, जांच किया तो उनके खाते में बचे 3400 रुपए में से भी उचक्के ने तीन हजार रुपए निकाल लिए। बैंक की शाखा पहुंचकर उन्होंने पूरी डिटेल निकलवाई तो यह सम्पूर्ण राशि हिसार(हरियाणा) में निकलना सामने आया। सोखी का कहना है कि उनका एटीएम उनके पास ही था। उन्होंने किसी को कोई पासवर्ड व एटीएम के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी। फिर भी खाते से सम्पूर्ण राशि निकल गई। अब तक जांच में सामने आया कि यह राशि एटीएम को हैक कर निकाली गई।

madhulika singh Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned