थ्योरी परीक्षा के अंकों के आधार पर औसत अंक मिलेंगे: प्रो. सिंह

सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय

By: bhuvanesh pandya

Published: 30 Nov 2020, 08:38 AM IST

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह ने कहा कि थ्योरी परीक्षा के अंकों के आधार पर औसत अंक दिए जाएंगे। कुलपति ने रविवार को छात्र नेताओं से बातचीत में कहा कि औसत अंक देने से किसी विद्यार्थी को कोई शिकायत नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में सारी उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शिक्षकों को परीक्षा विभाग में बुला कर ही करवाने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने छात्रों को आश्वासन दिया कि परीक्षा विभाग को तकनीकी तौर पर मजबूत बनाने के लिए शीघ्र कार्य योजना बनाई जाएगी। इस अवसर पर परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजेश कुमावत, डिप्टी रजिस्ट्रार मुकेश बारबर, चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर बीएल वर्मा, छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रोफेसर पूरणमल यादव मौजूद थे।
फोटो...परिणाम संबंधी समस्याओं पर चर्चा

इधर, विज्ञान महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष चिराग चौधरी ने छात्रों के परीक्षा परिणाम संबंधित समस्याओं को लेकर विश्वविद्यालय अतिथि गृह में कुलपति से चर्चा की। चौधरी ने परिणाम संशोधित कर जल्द वापस जारी करने की मांग की। कुलपति ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
----
मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय के कुलपति महोदय द्वारा विज्ञान महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष चिराग चौधरी से छात्रों के रिजल्ट संबंधित समस्याओं पर आज विश्वविद्यालय अतिथि गृह में अधिष्ठाता छात्र कल्याण , चीफ प्रॉक्टर, परीक्षा नियत्रक की उपस्थिति में चर्चा हुई। जिसमे अध्यक्ष चिराग चौधरी ने मांग रखी कि रिजल्ट संशोधित कर जल्द वापस जारी किया जाए। ओर जिन शिक्षको की गलती से परिणाम गलत रहा उन पर कार्यवाही की जाए। उसके साथ छात्रों को सरकार की गाइडलाइन द्वारा प्रमोट कर दिया गया पर कई छात्रों को प्रैक्टिकल में फेल करने के कारण उनका रिजल्ट फैल दे दिया गया जिसको लेकर छात्र संघ अध्यक्ष चिराग चौधरी ने मांग की गई कि प्रैक्टिकल में न्यूनतम अंक दे कर उन्हें पास करके उनका रिजल्ट जारी किया जाए जिससे छात्रों का साल नहीं बिगड़े। कुलपति ने आश्वासन दिया की कल की मीटिंग में यह भी निर्णय ले लिया जाएगा कि प्रैक्टिकल में फेल छात्रों को भी न्यूनतम अंक देकर पास करके उनका भी रिजल्ट जारी किया जाए.

bhuvanesh pandya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned