scriptफलासिया: निर्धारित समय पर नहीं उपस्थित हुए वार्ड पंच तो खारिज हुआ नेवज सरपंच का अविश्वास प्रस्ताव | avishwas prstav rejected at falasiya, udaipur | Patrika News

फलासिया: निर्धारित समय पर नहीं उपस्थित हुए वार्ड पंच तो खारिज हुआ नेवज सरपंच का अविश्वास प्रस्ताव

locationउदयपुरPublished: May 19, 2017 06:00:00 pm

Submitted by:

madhulika singh

फलासिया की नेवज पंचायत सरपंच के खिलाफ पन्द्रह दिन पूर्व जिला परिषद में दी गई अविश्वास प्रस्ताव की कार्यवाही के संबंध में शुक्रवार को अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित कार्यवाही बैठक के दौरान खारीज कर दिया गया ।

फलासिया की नेवज पंचायत सरपंच के खिलाफ पन्द्रह दिन पूर्व जिला परिषद में दी गई अविश्वास प्रस्ताव की कार्यवाही के संबंध में शुक्रवार को अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित कार्यवाही बैठक के दौरान सरपंच सहित एक भी वार्ड पंच के निर्धारित समय में उपस्थित नहीं होने पर गणापूर्ति के अभाव में अविश्वास प्रस्ताव खारीज कर दिया गया । 
फलासिया पंचायत समिति विकास अधिकारी ओम प्रकाश सोनी ने बताया कि पंचायत समिति क्षेत्र की नेवज पंचायत की महिला सरपंच कमला देवी के खिलाफ सदस्यों ने पन्द्रह दिन पूर्व जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी के सामने उपस्थित हो अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था । मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार शुक्रवार दोपहर बोरह बजे से दो बजे तक नेवज अटल सेवा केन्द्र पर अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा आयोजित की गई। निर्धारित समयावधि के दौरान सरपंच सहित एक भी जनप्रतिनिधि अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में उपस्थित नहीं हुआ । जिला परिषद द्वारा बनाई गई समिति सदस्यों ने गणापूर्ति के अभाव में अविश्वास प्रस्ताव खारिज करते हुए सूचना मुख्य कार्यकारी अधिकारी को दे दी ।
READ MORE: राजसमंद: दिन में मजदूरी और रात में लूट, पुलिस की सख्ती से हड़बड़ाए और हो गए गिरफ्तार, देखें वीडियो

ये टीम रही मौजूद

अविश्वास प्रस्ताव पर निर्णय के लिए जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविचल चतुर्वेदी द्वारा फलासिया विकास अधिकारी ओम प्रकाश सोनी को प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त करने के साथ ही दल का गठन किया गया । दल में बीडीओ के अलावा जिला परिषद से पंचायत प्रसार अधिकारी अनिल श्रीमाली व राजेन्द्र शर्मा एवं पंचायत समिति से सहायक अभियंता चांदमल सोनी मौजूद रहे ।
खाली पडी रही जाजम

ग्रामीण क्षेत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर हंगामा होने एवं भारी भीड होने की संभावना के चलते दल द्वारा तीन जाजमें बिछवाकर बैठने की माकुल व्यवस्था की गई वहीं पुलिस को भी स्थिति पर नजर रखने के निर्देश जारी किए गए किंतु एक भी व्यक्ति के नहीं पहुंचने पर जाजमे खाली ही पडी रही ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो