जयपुर के बाद अब उदयपुर में आवारा मवेशी का आतंक, भाजपा नेता को किया जख्मी,

जयपुर के बाद अब उदयपुर में आवारा मवेशी का आतंक, भाजपा नेता को किया जख्मी,

Mukesh Hingar | Publish: Nov, 23 2017 10:11:55 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर. बुधवार को झीलों की नगरी में सांड ने भाजपा नेता को जख्मी कर दिया।

उदयपुर . जयपुर में पांच दिन पहले सांड के हमले से विदेशी पर्यटक की मौत पर बवाल थमा नहीं कि बुधवार को झीलों की नगरी में सांड ने भाजपा नेता को जख्मी कर दिया। कार्यकर्ता उन्हें एमबी अस्पताल ले गए। इस सांड को लेकर सप्ताह भर पहले क्षेत्रवासियों ने नगर निगम को शिकायत की थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।


घटना शहर के टूरिस्ट प्वाइंट चांदपोल दरवाजे के पास बुधवार शाम साढ़े पांच बजे के आसपास हुई। भाजपा अम्बेडर मंडल के मंत्री विजयसिंह बल्ला बाइक ले रहे थे कि पीछे से आए सांड का धक्का लगने से वह गिर गए। सांड के निकलते ही भीड़ जमा हो गई। जख्मी बल्ला को कार्यकर्ता एमबी अस्पताल ले गए। एक्सरे में उन्हें फेफड़े में चोट बताकर दवाइयां दी गईं। फिर कार्यकर्ता घर ले गए। बल्ला ने बताया कि उन्होंने चिकित्सालय से मेयर चन्द्रसिंह कोठारी को भी फोन किया, लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिला। क्षेत्रीय पार्षद गणपतलाल सोनी सहित क्षेत्रवासी निगम में पांच दिन से सांड की परेशानी बता रहे हैं।

 

इलाके के लोगों का कहना है कि क्षेत्र में पर्यटकों, बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों का सडक़ पर चलना दुश्वार हो गया है, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। बता दें कि उदयपुर में गत 8 नवंबर को शहर के प्रमुख पर्यटन स्थल जगदीश मंदिर के पास फ्रेंच पर्यटक को मवेशी ने सींग मार दिया था। पर्यटक को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

देर शाम भेजी टीमें
मेयर ने स्वास्थ्य शाखा को वॉल सिटी से काले सांड को पकडऩे के लिए टीमें भेजने को कहा। इस पर रात करीब आठ बजे टीमें वॉल सिटी में पहुंची और सांड की तलाश शुरू की। स्थिति यह बनी कि सांड आगे-आगे और टीम पीछे। इस दरमिया राहगीर खुद को बचाने के लिए भागते फिरे। काफी प्रयास के बाद भी सांड पकड़ में नहीं आया।

 


मुझे फोन आया था। मैंने इतना ही कहा कि टीम भेजता हूं और जरूरत हो तो चिकित्सालय आता हूं। यह असंतोषजनक जवाब कैसे हो सकता है। रात को मैंने टीमें भी भेज दीं। हमने काइन हाउस में तीन शेड बनवा दिए, करीब 380 आवारा पशु रखते हैं। आवारा मवेशी पकडऩे की प्रक्रिया जारी है।
चन्द्रसिंह कोठारी, मेयर, उदयपुर

 

 

शहर के टूरिस्ट प्वांट गडिय़ा देवरा व आसपास के क्षेत्र में यह सांड कई दिनों से लोगों को दौड़ा रहा है। इसने बुधवार को भाजपा नेता को घायल कर दिया। बुधवार को सांड के हमले से घायल भाजपा नेता विजय सिंह अपने घर बता रहे आपबीती और साथ में एमबी चिकित्सालय में इलाज की पर्ची व एक्सरे रिपोर्ट।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned