scriptबडग़ांव में 60 फीट सडक़ के लिए अंतिम नोटिस | badgaon udaipur city 6 feet road udaipur uit notice | Patrika News
उदयपुर

बडग़ांव में 60 फीट सडक़ के लिए अंतिम नोटिस

यूआईटी बनाएगी सडक़

उदयपुरJul 11, 2021 / 11:07 pm

Mukesh Hingar

बजट था 366 करोड़, कोरोना के बे्रेक से खर्च 150 करोड़ ही हुए

बजट था 366 करोड़, कोरोना के बे्रेक से खर्च 150 करोड़ ही हुए

उदयपुर. शहर से सटे बडग़ांव में प्रस्तावित 60 फीट सडक़ को लेकर नगर विकास प्रन्यास ने सडक़ सीमा में आ रहे लोगों को अंतिम नोटिस देने के साथ इस काम को तेज किया है। नोटिस के साथ विधिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब सडक़ बनाने का कार्य की तैयारी की जाएगी।
यूआइटी तहसीलदार न्यायालय की ओर से सडक़ परिधि में आने वाले लोगों को अंतिम नोटिस कुछ दिन पहले दिए और अब इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाना शुरू किया। बडग़ांव से चिकलवास जाने वाली मुख्य सडक़ जो मास्टर प्लान के अनुसार सडक़ का मार्गाधिकार 100 फीट अनुमत है। नोटिस में संबंधितों से कहा कि प्रस्तावित 60 फीट में जो निर्माण कर रखा है उसे हटाए, अन्यथा यूआईटी की ओर से इसे हटाया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि यूआइटी ने बजट में 200 लाख का प्रावधान इस सडक़ के लिए रखा। गोगुन्दा, रणकपुर, आबू की तरफ से प्रवेश पर यातायात सुगमता के लिए साइफन चौराहा से बडगांव तक सडक़ विस्तारिकरण एवं सडक़ विकास के लिए यह प्रावधान रखा गया है।

वार्ड 28 में सीवरेज के हाउस कनेक्शन नहीं किए
उदयपुर. वार्ड 28 के पार्षद मुकेश शर्मा ने महापौर से मिलकर उनको एक पत्र देकर बताया कि उनके वार्ड के अंदर सीवरेज लाइन का कार्य करीब पूरा होने आया अब वहां हाउस कनेक्शन कराने का कार्य तेजी से किया जाए। शर्मा ने बताया कि वार्ड में करीब सात माह पूर्व लगभग 30 से 35 प्रतिशत ही हाउस कनेक्शन हुए हैं उसके बाद कोई भी कनेक्शन नहीं हुए है। शर्मा ने हाउस कनेक्शन जल्द से जल्द कराने का आग्रह किया। शर्मा ने बताया कि महापौर ने तत्काल इंजीनियरों से इस कार्य को जल्द पूरा कराने को कहा और लापरवाह ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो